उत्तर प्रदेश – 24 घंटों में आए कोरोना वायरस के 69 नए मामले, 60 जिलों में फैला है संक्रमण

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। गुरुवार को कोविड-19 के 69 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही इस महामारी की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 2203 हो गई है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में अब भी 1651 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 39 लोगों की मौत हो गई है। अवस्थी ने बताया कि कुल 513 लोग पूर्णतया ठीक होकर घर जा चुके हैं। मेरठ, गाजियाबाद और लखनऊ जैसे शहरों में ठीक हुए लोगों की अच्छी संख्या है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 60 जिलों में संक्रमण है।

अवस्थी ने बताया कि संक्रमित पुरूषों की संख्या 77.5 प्रतिशत जबकि महिलाओं की संख्या 22.5 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मजबूती से काम कर रहा है और संक्रमण की वृद्धि दर काफी कम है। अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा है कि जहां आवश्यकता हो, मरीज को ऑक्सीजन बेड पर भेजा जाए और वृद्ध मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान की जाए।

अवस्थी ने बताया है कि भारत सरकार के मानकों के अनुरूप पीपीई किट, एन-95 मास्क के साथ ही अन्य सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं। अतिरिक्त वेंटिलेटर्स की तात्कालिक आवश्यकता होने पर पोर्टेबल वेंटिलेटर्स मंगाने को कहा गया है। सभी जनपदों में इन्फ्रा-रेड थर्मामीटर उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि प्रवासी श्रमिकों की जांच की जा सके। एल-टू अस्पताल में प्रत्येक बेड पर आक्सीजन तथा एल-थ्री चिकित्सालय में प्रत्येक बेड पर वेंटिलेटर की व्यवस्था की जा रही है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version