ये हैं यूपी के वे 5 जिले जहां नहीं थम रहा है कोरोना का कोहराम

ताजनगरी आगरा से लेकर काष्ठ नगरी सहारनपुर तक कोरोना वायरस संक्रमण का रेड जोन तैयार हो गया है। शासन, प्रशासन की सतर्कता के बावजूद इन क्षेत्रों में प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज हर दिन मिल रहे हैं। प्रदेश की लिस्ट में भी आगरा, नोएडा, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद कोरोना जोन बन चुका है। पिछले 15 दिनों में प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना केस इन जिलों में आए हैं।

कोरोना रेड जोन 1 – आगरा

प्रदेश में कोरोना को लेकर ताजनगरी आगरा नंबर-1 पर है। आगरा जिले में शासन की रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक 199 केस हैं। हाल के दिनों में तो आगरा में अचानक कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में वृद्धि हुई है। जिस तरह से वहां कोरोना की चेन बनती जा रही है इससे अभी केस और बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। 199 केस में छह की मौत हो चुकी है।

कोरोना रेड जोन 2 – नोएडा

इसी तरह मेरठ मंडल में नोएडा भी बड़ा कोरोना रेड जोन हो गया है। मेरठ मंडल में पहला केस नोएडा से ही मिला। अब वहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते-बढ़ते 94 हो गई है। नोएडा भी कोरोना को लेकर हाई रिस्क जोन में शामिल है।

कोरोना रेड जोन 3 – सहारनपुर
अब तीसरे नंबर पर सहारनपुर आ गया है। सहारनपुर में पिछले एक सप्ताह में 50 से अधिक नए केस सामने आए हैं। पिछले एक सप्ताह में कोरोना केस बढ़ने से सहारनपुर जिला भी हाई रिस्क जोन में शामिल हो गया है। रविवार तक सहारनपुर में कोरोना के कुल केस 86 हो गए हैं।

कोरोना रेड जोन 4 – मेरठ
कोरोना का चौथा रेड जोन मेरठ बन गया है। मेरठ में 27 मार्च से पहले एक भी केस नहीं था। प्रशासन ने काफी कुछ नियंत्रित कर लिया था। 27 मार्च को अमरावती (महाराष्ट्र) से आए क्राकरी कारोबारी का पहला केस पॉजिटिव आया। उसके बाद तो उस कारोबारी के परिवार के 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव केस यहां लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसमें जमातियों या जमातियों के संपर्क के लोगों की संख्या सबसे अधिक है। अब तक मेरठ में 73 केस पॉजिटिव आ चुके हैं। तीन की मौत हो चुकी है।

कोरोना रेड जोन 5 – मुरादाबाद
कोरोना का वेस्ट यूपी में नया रेड जोन मुरादाबाद बन चुका है। मुरादाबाद में भी पिछले एक सप्ताह में ही संख्या अचानक बढ़ी है। रविवार को ही मुरादाबाद में ही 18 नए केस पॉजिटिव आ चुके हैं। इस तरह वहां भी अब तक 55 केस पॉजिटिव हो चुके हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version