कोटा राजस्थान से लौटे उत्तर प्रदेश के सैंकड़ों बच्चे, आज भी चलेंगी स्पेशल बसें

राजस्थान की कोचिंग-सिटी कोटा से यूपी के बच्चों को उनके घरों तक ले जाने के लिए शुक्रवार की देर रात यूपी रोडवेज की बसें पहुंची थीं। लॉकडाउन के बीच शनिवार की सुबह भी यूपी रोडवेज की 150 बसें कोटा पहुंचीं। ये बसें कोटा के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में पढ़ रहे बच्चों को यूपी ले जाने आईं। सुबह 10 बजे के बाद से इन बसों से यूपी के रहने वाले बच्चों को यहां से रवाना किए जाने की प्रक्रिया शुरू हुई।

इधर, यूपी के बच्चों की घर वापसी के बाद अब मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने भी कोटा में पढ़ रहे एमपी के बच्चों को लौटाने की योजना बनाई है। इसके लिए अगले कुछ दिनों में एमपी की बसें भेजे जाने की योजना पर दोनों सरकारों के बीच बातचीत हो रही है।

शनिवार की सुबह कोटा से यूपी के बच्चों को ले जाने के लिए पहुंचीं बसें CID ग्राउंड में खड़ी की गईं। बताया गया कि आज लैंड मार्क सिटी, सिटी मॉल के सामने स्थित ग्राउंड और जवाहर नगर से उत्तर प्रदेश के लिए स्टूडेंट्स को लेकर ये बसें रवाना की जा रही हैं। आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत की पहल के बाद लॉकडाउन के बीच राजस्थान में रह रहे दूसरे राज्यों के बच्चों में घर वापसी की उम्मीद बढ़ गई है। शुक्रवार की रात सैकड़ों बच्चों को कोटा से यूपी ले जाया गया। सीएम गहलोत के इस बाबत किए आग्रह को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वीकार किया। इसके बाद ही शुक्रवार को यूपी रोडवेज की 200 बसें कोटा शहर भेजी गई थीं। उत्तर प्रदेश के झांसी और आगरा से ये बसें कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेने पहुंची थीं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version