ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, ऐसा करने वाला बना पहला राज्य

देश में कोरोना वायरस के जारी कहर के बीच ओडिशा सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है। 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन खत्म होने से पहले ही ओडिशा सरकार ने कोरोना लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है और ऐसा करने वाला यह देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 17 जून तक राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा को शुरू नहीं करने की अपील की है। बता दें कि पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है।

ओडिशा सरकार का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है, जब देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार विचार कर रही है। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजनीतिक दलों के साथ बातचीत में कहा कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटाना संभव नहीं है। माना जा रहा है कि शनिवार को मुख्यमंत्रियों संग बैठक के बाद पीएम मोदी लॉकडाउन को लेकर अंतिम फैसला ले सकते हैं। लेकिन जिस तरह से राज्यों के अनुरोध आ रहे हैं, उससे यह संकेत मिल रहे हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा।

शनिवार को हो सकता है देशव्यापी लॉकडाउन पर फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट पर विचार करने के लिए दूसरी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक 11 अप्रैल शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। माना जा रहा है इसी बैठक में लॉक डाउन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम फैसला लेंगे। दरअसल, ये दूसरी बार होगा जब प्रधानमंत्री कोरोना वायरस के मसले पर सभी मुख्यमंत्रियों से सीधी वार्ता करेंगे। इससे पहले देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू करने के बाद पीएम मोदी ने हर राज्य के सीएम से चर्चा की थी और कोरोना से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी ली थी। वहीं, सरकार के सूत्रों ने बताया था कि कई राज्यों से अनुरोध मिलने के बाद सरकार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने पर विचार कर रही है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version