कोरोना वायरस – अमेरिका में एक दिन में हुईं 884 मौतें, संक्रमितों की संख्या 2 लाख पार

कोरोना वायरस के कहर से अमेरिका बुरी तरह पस्त हो चुका है। अमेरिका में संक्रमण शुरू होने के बाद पहली बार एक दिन में 884 लोगों की मौत हुई है। इससे अमेरिका में अब तक कुल 5,116 लोगों की कोरोनासंक्रमण की वजह से मौत हो गई। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमितों की तादाद 215417 की वजह से दुनिया में पहले स्थान पर आ गया है।

चीन के वुहान से शुरु हुआ कोरोनावायरस का संक्रमण अब अमेरिका में तबाही मचा रहा है। इस वक्त दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या की वजह से अमेरिका कोरोनावायरस का प्रमुख केंद्र बन चुका है। दुनिया में जहां अब तक 9 लाख 30 हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं तो अकेले अमेरिका में ये आंकड़ा 2 लाख को पार कर गया है। हर दिन संक्रमण की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा होता जा रहा है. बुधवार को संक्रमित लोगों की संख्या 4 हज़ार को पार कर गई। पिछले 24 घंटों में 884 मौत का रिकॉर्ड पहली बार बना है। अमेरिका में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या चीन को पार कर गई है।

कोरोनावायरस से अमेरिका में न्यूयॉर्क सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। न्यूयॉर्क में 1300 से ज्यादा लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है। न्यूयॉर्क के अस्पतालों में हड़कंप मचा हुआ। न्यूयॉर्क में संक्रमित लोगों की संख्या दूसरे शहरों के संक्रमित लोगों के मिलाने से भी ज्यादा हो चुकी है। अमेरिका में न्यूयॉर्क कोरोना संक्रमण का एपिसेंटर बन चुका है। वहां लगातार मास्क और वेंटिलेटर्स की कमी आड़े आ रही है। न्यूयॉर्क के अस्पतालों में मुर्दाघर भर गए हैं और शवों को रखने से लेकर दफनाने तक में मुश्किलें आ रही हैं।अंतिम संस्कार ले कर भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका जनता को आने वाले कठिन हालात के लिए तैयार रहने को कहा था। ट्रंप ने कहा था कि अभी दो सप्ताह राहत नहीं है इसलिये यह समय काफी दर्दनाक रहने वाला है। हालांकि इससे पहले ट्रंप लगातार कोरोनावायरस की महामारी के अमेरिका पर पड़ने वाले असर को लेकर आश्वस्त नहीं थे। वहीं रविवार के दिन अमेरिका के वैज्ञानिक एंथोनी फौसी ने चेतावनी भरी भविष्यवाणी की है कि कोरोनावायरस की वजह से अमेरिका में एक लाख से दो लाख लोगों की जानें जा सकती हैं।

अमेरिका के लिए दूसरी बड़ी चुनौती उसकी नौसेना में कोरोनावायरस की दस्तक से हुई है। अमेरिका के विमानवाक पोत थियोडर रुज़्वेल्ट पर 100 नौसैनिक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिस वजह से अमेरिका ने पोत से 3000 नौसैनिकों को निकालकर क्वारेंटाइन में रखने का फैसला लिया है। इन नौसैनिकों को गुआम के होटलों में क्वारेंटाइन किया जाएगा।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version