तबलिगी जमात में शामिल हुए थे गाज़ियाबाद के 96 मुसलमान, 64 को किया गया क्वारेंटाइन, बहुतों की तलाश जारी

राजधानी दिल्ली स्थित निजामुद्दीन के मरकज मस्जिद में हुई तबलीगी जमात में शामिल होने के लिए गाजियाबाद से 96 मुसलमान गए थे। इनमें से मसूरी क्षेत्र में रहने वाले 5 व्यक्तियों को दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुधवार देर शाम तक स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस सर्विलान्स की मदद से अलग-अलग क्षेत्रों से 64 लोगों को डासना स्थित सुंदरदीप आयुर्वेदिक अस्पताल में क्वारेंटाइन किया गया है। दस लोग तीस दिन पहले जमात में शामिल हुए थे, इसलिए उन्हें क्वारेंटाइन नहीं किया गया है। 17 लोगों की जानकारी विभाग जुटा रहा है। सीएमओ ने बताया कि मसूरी से 11, कैला भट्ठा से 10, लोनी से 8, मुरादनगर से तीन, वसुंधरा से एक और पसौंडा से 31 मुसलमानों को क्वारेंटाइन किया गया है।

कोरोना पॉजिटिव मेड की रिपोर्ट आई निगेटिव
सीएमओ डा. एनके गुप्ता ने बताया कि बुधवार को 36 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें से 22 लोग ऐसे हैं जो सेवियर सोसायटी में रहने वाले मरीज के संपर्क में आए थे। आठ मरीज दुहाई वाले सीज फायर कंपनी के कर्मचारी के संपर्क में आने वाले परजिनों के सैंपल लिए गए हैं। छह लोग अन्य अलग-अलग क्षेत्रों से भर्ती किए गए हैं।

सीएमओ ने बताया कि कोरोना पाजिटिव आए दंपति के मेड सहित दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह मेड दंपति के अलावा चार अन्य घरों में काम करती थी। उन घरों के 8 सदस्यों को कोरेंटीन में रखा गया था, उन्हें अब फ्री कर दिया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि अभी 60 मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। उन्होंने बताया कि 125 लोग भर्ती हैं, इसमें से 64 जमाती सुंदरदीप, सेवियर सोसायटी के 25 लोग संतोष अस्पताल, पांच संयुक्त अस्पताल एवं 31 मरीज एमएमजी में भर्ती हैं। सीएमओ ने बताया कि जिन सोसायटियों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उस क्षेत्र को सैनिटाइज कराया जा चुका है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version