कैंसर पीड़ितों के मसीहा बने उद्यमी प्रताप सिंह, अस्पताल को दान दी “सी आर्म” मशीन

यूं तो दिल्ली-एनसीआर में ऐसे कई अस्पताल हैं जहां कैंसर मरीज इलाज के लिए जा सकते हैं, मगर जहां एक ओर सरकारी अस्पतालों में मरीज को इलाज के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता है वहीं प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के खर्च से मरीज और उसके परिवार की कमर टूट जाती है।

ऐसे में कैंसर पीड़ितों के लिए कैंसर चैरिटेबल सोसायटी द्वारा संचालित मेरठ रोड, दुहाई गाज़ियाबाद स्थित श्री जगन्नाथ धर्मार्थ कैंसर अस्पताल किसी वरदान से कम नहीं। यहाँ रेडियोथेरेपी, कीमोथेरेपी, कैंसर सर्जरी के साथ-साथ जनरल सर्जरी जैसी सभी सुविधाएं बेहद रियायती दरों पर उपलब्ध हैं।

अस्पताल में हड्डियों से जुड़े जटिल ऑपरेशन करने के लिए जल्द ही “सी आर्म” मशीन लगने जा रही है। इस अत्याधुनिक मशीन की कीमत लगभग 10 लाख रुपए है। अस्पताल को यह मशीन शहर के प्रसिद्ध उद्यमी व समाजसेवी प्रताप सिंह ने दान में दी है। प्रताप सिंह ने बताया कि शुरुआत में ही इलाज शुरू कर दिया जाए तो कैंसर जैसी बीमारी पर भी विजय पाई जा सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में श्री जगन्नाथ धर्मार्थ कैंसर अस्पताल की सख्त जरूरत है जहां हर आय वर्ग के कैंसर पीड़ितों का इलाज किफ़ायती दरों पर किया जा रहा है।

उन्होंने आश्वासन दिया कि वे भविष्य में भी कैंसर पीड़ितों की यथा संभव मदद करते रहेंगे। प्रताप सिंह ने शहर के सक्षम उद्यमियों से अपील करते हुए कहा कि वे भी अस्पताल में अत्याधुनिक मशीनें लगाने के लिए आर्थिक रूप से मदद करें ताकि अधिक से अधिक कैंसर पीड़ितों की मदद की जा सके।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version