कस्टडी में मौत का मामला : रेप का आरोप लगाने वाली दोनों महिलाएं गिरफ्तार, विभागीय जांच जारी

नोएडा। कस्टडी में मौत के मामले में पुलिस ने दो महिलाओं पर युवक को आत्महत्या को उकसाने का केस दर्ज किया है। दोनों महिलाएं संभल जिले की रहने वाली हैं। यहां दोनों बेकरी में नौकरी करती हैं। वहीं इस मामले की विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।

पुलिस चौकी चिपियाना में योगेश नाम के युवक की मौत के बाद पुलिस ने दोनों महिलाएं भी गिरफ्तार कर ली हैं। इन्हीं महिलाओं ने योगेश पर रेप का आरोप लगाया था। योगेश के भाई धर्मवीर की ओर से दर्ज कराए मामले में अभी किसी पुलिसकर्मी का नाम नहीं है। शुक्रवार को एडीसीपी मनीष मिश्रा ने भी मामले की जांच शुरू कर दी। प्रारंभिक जांच में थाना प्रभारी और एसीपी के ढीले रवैये की बात सामने आई है। सोमवार से पहले एडीसीपी अपनी रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को सौंप सकते हैं। इसके बाद थाना प्रभारी व एसीपी पर गाज गिर सकती है। जांच के बिंदुओं में यह भी शामिल है कि हवालात में पंखा टांगने वाला कुंदा क्यों लगा हुआ था। योगेश के पास से अंगोछा क्यों नहीं लिया गया था।

हैंगिंग से मौत की पुष्टि
डाॅक्टरों का पैनल बनाकर योगेश का पोस्टमार्टम किया गया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। रिपोर्ट में फंदे पर लटकने से मौत होने की बात आई है। पोस्टमार्टम के बाद परिजन योगेश के शव को खैर के गांव अमरगढ़ी ले गए। यहां पर खैर कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में योगेश का अंतिम संस्कार हुआ।

Exit mobile version