घटिया काम करने वाले ठेकेदारों पर नगर निगम हुआ सख्त, 33 को थमाए नोटिस

नगर निगम ने शहर में विकास कार्य में सुस्ती बरतने और गुणवत्ता खराब मिलने पर 33 ठेकेदारों को नोटिस जारी किए हैं। उनको तय समय पर काम नहीं करने पर ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। काम नहीं होने के कारण शहर लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

नगर निगम में तमाम ठेकेदारों के पास कई-कई कार्यों के ठेके हैं। वह फिलहाल सिर्फ एक कार्य कर रहे हैं। इससे अन्य विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। कुछ ठेकेदार जिससे पार्षद और शहरवासी अधिकारियों की शिकायत शासन तक कर रहे हैं। अधिकारी शासन को जवाब देते-देते परेशान हो गए गए है। शहर के लोग सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइटें, साफ-सफाई, नाली, नाले, पुलिया संबंधी कार्य को लेकर परेशान हैं। निगम के अफसर लोगों को जल्द काम कराने का भरोसा देकर भेज देते हैं। लोगों का ये भी आरोप है कि ठीकेदार निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर रहे हैं। शिकायत बढ़ने पर हाल में नगरायुक्त ने सभी ठेकेदारों के कामों की जांच कराई। इनमें 33 ऐसे ठीकेदार मिले, जो काम करने में लापरवाही बरतने के साथ गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दे रहे थे। नगरायुक्त के आदेश पर ठेकेदारों को नोटिस जारी किए गए। नगर निगम में ऐसे लापरवाह ठेकेदारों पर शिकंजा कसने के लिए नीति बनाई गई है। ठेके की शर्तों में निर्धारित तारीख तक ठेकेदार विकास पूरा नहीं करने और गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। वह दोबारा किसी ठेके के लिए आवेदन नहीं कर पाएगा।

नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र ने बताया कि ठेका लेकर काम न करने और निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। वह दोबारा निगम में कार्य नहीं कर पाएंगे। ऐसे 33 ठेकेदारों को चिह्नित कर नोटिस जारी किए गए हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version