दिल्ली पुलिस के 6 जवान सस्पेंड, अपराधियों के साथ कर रहे थे पार्टी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की टीम को कस्टडी में मौजूद कुख्यात सीरियल किलर को होटल में बैठाकर घर से आई ‘बिरयानी’ खिलाना, बहुत भारी पड़ गया। इस घटना के चलते देशभर में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की खिल्ली उड़वाने वाली पूरी पुलिस टीम को सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि इस घटना से शर्मसार दिल्ली पुलिस के आला-अफसरान अपने मातहत पुलिसवालों का नाम बताने में कतरा रहे हैं। उनका मानना है, “लखनऊ में तमाशा कराने वाले हमारे पुलिसकर्मियों ने ही कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। अब उनके नाम मत छापिए, हम मीडिया में नाम नहीं छपवाना चाहते हैं।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस तीसरी वाहनी के एक सहायक उप-निरीक्षक, एक हवलदार और सिपाहियों के साथ तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात सीरियल किलर सोहराब को पेशी के लिए कानपुर की अदालत में लेकर पहुंचे थे। कानपुर में पेशी के बाद आरोपी को लखनऊ की अदालत में गुरुवार को पेश करना था।

लखनऊ पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, पुलिसवालों की मिली-भगत से कस्टडी में मौजूद सीरियल किलर सोहराब ऐशबाग स्टेशन के एक होटल में जाकर ठहर गया। जबकि सोहराब की सुरक्षा के लिए भेजे गए दिल्ली पुलिस के दारोगा-हवलदार सिपाही दो अन्य कमरों में आराम फरमाने लगे।

दिल्ली पुलिस के जवानों की लापरवाही का आलम यह था कि इतने खतरनाक मुलजिम ने होटल में ही भांजा, बीबी और साली भी बुलवा ली। घर में बनी ‘बिरयानी’ भी बीबी होटल में लेकर पहुंच गयी। मतलब दिल्ली पुलिस के हथियारबंद जवान होटल में आंखों पर पट्टी बांधे सोते रहे।

उधर खूंखार अपराधी बीबी-साली के साथ होटल के कमरे में बिरयानी खाकर, देशभर में अपने बेहतर कार्य प्रणाली के लिए मशहूर दिल्ली पुलिस के चंद जवानों की हरकतों के चलते दिल्ली की खाकी पर खुलेआम ‘खाक’ डालता रहा।

किसी तरह से इस शाही दावत की भनक लखनऊ पुलिस को लग गई। बस फिर क्या था। लखनऊ पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए पहले कानून की रखवाली करना मुनासिब समझा। लखनऊ के नाका हिंडोला और एक अन्य थाने की पुलिस टीमों ने होटल पर छापा मार दिया।

अचानक आई इस आफत से दिल्ली पुलिस के लापरवाह जवानों की घिघ्घी बंध गई। जबकि होटल के दूसरे कमरे में बैठा आरोपी सोहराब मजे से बिरयानी खाता रहा। पुलिस टीमों को कमरों में अचानक घुसा देखकर सोहराब की बीबी, साली और भांजा बुरी तरह डरकर चीख पड़े। उन्हें डर था कि पुलिस सोहराब का मौके पर ही एनकाउंटर न कर डालें। इसके बाद दिल्ली पुलिस की तीसरी वाहनी के रंगे हाथ पकड़े गए दारोगा, हवलदार सिपाहियों को घेरकर लखनऊ पुलिस थाने ले गई।

उधर गुरुवार को दिल्ली पुलिस की तीसरी वाहनी के डीसीपी (उपायुक्त) हरीश ने कहा, “सभी छह आरोपियों को सस्पेंड कर दिया गया है। उन सबको दिल्ली बुलाया गया है। उनकी जगह अब आरोपी को लेने के लिए नई टीम दिल्ली से लखनऊ रवाना कर दी गई है।”

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version