श्रीनगर के सोरा में एक दुकान पर फेंका गया पेट्रोल बम, सभी दुकानें बंद

श्रीनगर। श्रीनगर के सौरा इलाके में एक दुकान पर पेट्रोल बम फेंका गया है। इस घटना के बाद इलाके में दुकानें बंद कर दी गई हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाबल ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी है।

सुरक्षाबल संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। इससे पहले पिछली रात बटमालू इलाके में कुछ दुकानों को आग के हवाले के दिया गया था, जबकि सोमवार सुबह मौलाना आजाद रोड के बाजार में ग्रेनेड से हमला किया गया था। बीते कुछ दिनों से आतंकी दुकानदारों को निशाना बना रहे हैं।

लगातार हो रहे आतंकी हमले
गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में शहर के बीचोबीच लाल चौक के पास व्यस्त अमीरा कदल इलाके में आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंके जाने से सोमवार को एक नागरिक की मौत हो गई थी और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। आतंकवादियों ने बाजार के इलाके में ग्रेनेड फेंका था। यह हमला उत्तर कश्मीर के सोपोर कस्बे में किए गए आतंकवादी हमले के एक हफ्ते बाद हुआ है, जिसमें 15 नागरिक घायल हुए थे।

आम नागरिकों को बनाया जा रहा निशाना

यह हमला अनुच्छेद 370 के रद्द होने के करीब तीन महीने के अंतराल के बाद सामान्य जनजीवन के पटरी पर लौटने के दौरान हुआ है। पुलिस ने इस हमले के तत्काल बाद बयान दिया था कि घायलों में ज्यादातर आम नागरिक हैं।

टेलीविजन पर दिख रहे फुटेज में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की मौजूदगी सामने आई थी। सोमवार को हुए आतंकवादी हमले के दौरान बाजार खुले थे और श्रीनगर शहर के सिविल लाइंस इलाके में यातायात सामान्य रूप से चल रहा था। करीब तीन महीने के बाद श्रीनगर के बाहरी इलाके व सिविल लाइंस इलाके में सार्वजनिक परिवहन सामान्य था। इन इलाकों में सार्वजनिक परिवहन करीब 90 दिनों तक निलंबित था। घाटी में एक बार फिर आतंकी हालात बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version