दिल्ली : वकील हुए बेलगाम, तीस हजारी और कड़कड़डूमा के बाद साकेत में पुलिसकर्मी को पीटा

नई दिल्ली। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद वकील पुलिस के खिलाफ सड़कों और हिंसा पर उतर आए हैं। सोमवार को पुलिस और वकीलों के बीच कड़कड़डूमा कोर्ट में भी झड़प हुई और वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों की वजह से मामला शांत हुआ। खबरों की मानें तो किसी मामूली बात को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि वकीलों ने कथित तौर पर वकील की पिटाई शुरू कर दी।

कड़कड़डूमा कोर्ट का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि वकीलों ने एक बार फिर साकेत कोर्ट में एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी। साकेत कोर्ट के बाहर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वकील एक बाइक सवार पुलिसकर्मी की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। जब पुलिसकर्मी ने वहां से भागने की कोशिश की तो एक शख्स ने पुलिसकर्मी पर हेलमेट फेंक दिया।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी की छह जिला अदालतों – तीस हजारी, कड़कड़डूमा, साकेत, द्वारका, रोहिणी और पटियाला हाउस के वकील आज पूरे दिन हड़ताल पर हैं। वकीलों की हड़ताल के चलते आम जनता को भी अदालत परिसर में जाने नहीं दिया जा रहा है।

दरअसल तीस हजारी अदालत परिसर में शनिवार दोपहर वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई थी जिसमें 21 पुलिस अधिकारी और आठ वकील घायल हो गए थे। हिंसा इस कदर बढ़ गई थी कि कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया जिसमेंकि 14 मोटरसाइकिलों और पुलिस की एक जिप्सी शामिल थी।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने तीस हजारी हिंसा के मामले में केंद्र, दिल्ली पुलिस आयुक्त और मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर उनसे इस संबंध में जवाब मांगा।घटना को लेकर मीडिया में आयी खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल की अध्यक्षता में एक पीठ ने मामले में तत्काल सुनवाई करने का फैसला भी किया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version