गुजरात पर चक्रवाती तूफान ‘महा’ का खतरा, भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ हिस्सों में 6 से 8 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान ‘महा’ के कारण उत्तर कोंकण और दोनों राज्यों के उत्तर-मध्य क्षेत्रों में आंधी के साथ तेज बारिश होगी। मछुआरों को समुंदर में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है।

इसके साथ ही सभी जिलाधिकारियों को ‘महा’ के प्रभाव को कम करने के लिए उपाय करने को कहा गया है। मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात के वेरावल तट के दक्षिण में 640 किमी दूर दक्षिण में ‘महा’ तूफान अपनी दिशा बदल सकता है।

महा तूफान 6 नवंबर की सुबह गुजरात के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ सकता है। इस बीच, हवा की गति 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। जिससे मूसलाधार बारिश हो सकती है।

बारिश और तेज हवाओं का अनुमान

दक्षिणी गुजरात और सौराष्ट्र के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं। हाल ही में क्यार चक्रावत की वजह से दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश हुई थी। जिसकी वजह से किसानों की फसल को काफी नुकसान हुआ।

मछुआरों से समुद्र किनारे ना जाने की अपील

गुजरात के किसानों को ‘क्यार’तूफान के बाद अब ‘महा’ नामक चक्रवात का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने राज्य में एक बार फिर बारिश होने का अनुमान जताया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version