माली में सेना पर हमला, 53 जवान हुए शहीद, पुलवामा जैसा आतंकी हमला होने की आशंका

नई दिल्ली। पश्चिमी अफ्रीका के आठवें बड़े देश माली में सेना पर आतंकी हमला हुआ है। सेना पर हुए इस हमले में 53 सैनिकों की मौत हो गई है, वहीं इस घटना में एक नागरिक की मौत हो गई है। देश के संचार मंत्री याया संगारे ने शनिवार को कहा कि देश के पूर्वी इंडेलिमने इलाके में माली के सशस्त्र बलों पर एक हमले में 53 सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई है।

यह हमला शुक्रवार को हुआ था। सशस्त्रबल की ओर से शनिवार को सबसे पहले इसकी जानकारी सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक पर दी गई, इसमें लिखा गया कि हमले में कम से कम 35 सैनिक मारे गए हैं। वहीं संगारे ने ट्विटर पर लिखा, ‘इंडेलिमेन में सशस्त्र बलों पर हमले के बाद वहां तैनात 54 लोगों के शव मिले हैं, जिनमें एक नागरिक का शव भी शामिल है। वहीं इस हमले में 10 लोगों को बचाया गया है और 10 महत्वपूर्ण सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है।’

आतंकी हमले की आशंका

सेना ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है। हालांकि, मीडिया ने बताया कि किसी भी आतंकवादी समूह ने अभी तक इसके लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं किया था।

शुक्रवार के हमले के लिए किसी भी समूह ने तुरंत जिम्मेदारी का दावा नहीं किया। यह हमला दो जिहादी हत्यारों ने बुर्किना फासो के साथ सीमा के पास 40 सैनिकों को मार डाला, हालांकि कई स्रोतों ने कहा कि मरने वालों की संख्या में कमी आई थी। घातक हमले ने देश की राजधानी बामाको में एक सैन्य शिविर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

सालों से, माली आतंकवादी गतिविधियों से उपजीअंतर-सांप्रदायिक तनावों का सामना कर रहा है। अक्टूबर में सबसे हालिया सुरक्षा घटनाओं में बुर्किना फासो सीमा के पास दो शिविरों पर हमले के बाद कम से कम 25 सैनिक मारे गए और 60 अन्य लापता हो गए।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version