दिल्ली : हेलमेट मैन दिवाली पर 4 साल से ऊपर के बच्चों को जागरूक करने के लिए देंगे हेलमेट

नई दिल्ली। द हेलमेट मैन दिवाली पर 4 साल से ऊपर के उम्र के बच्चों को जागरूकता के लिए हेलमेट देंगे। यह कार्यक्रम 27 अक्टूबर दोपहर 12:00 बजे से न्यू दिल्ली मेट्रो स्टेशन अजमेरी गेट के पास होगा। हेलमेट लेने के लिए माता पिता को बच्चे के साथ घर से पुरानी पुस्तक लानी होगी। उसके बदले में हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार उन्हें हेलमेट देंगे। बता दें कि हेलमेट मैन उस पुरानी पुस्तक को गरीब बच्चों में निशुल्क वितरित कर देते हैं ताकि वह अपने जीवन में शिक्षा का प्रकाश जला सके।

हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार का कहना है कि हमारे समाज में पढ़ा लिखा व्यक्ति ऐसे बच्चों के अंदर शिक्षा का प्रकाश नहीं दे पाता है। इसलिए हेलमेट मैन चाहते हैं कि हमारी पीढ़ी जो स्कूलों में पढ़ रही है, उसकी सोच को सोशल बनाने के लिए, उनसे आने वाले समय में हेलमेट का प्रयोग करने के साथ एक वादा ले रहे हैं कि वे भी भारत को 100% साक्षर बनाने में अपना योगदान देगा।

इसलिए दिवाली पर सभी माता-पिता और बच्चों से हेलमेट मैन का संदेश है कि जो भी घर से सफाई करने के बाद पुरानी पुस्तक मिलती है, उसे अपने पड़ोस के किसी जरूरतमंद बच्चे को देकर उसका हौसला बढ़ाएं। अब तक हेलमेट मैन दो लाख गरीब बच्चों को निशुल्क किताबे दे चुके हैं और भारत के अलग अलग राज्य में 25,000 हेलमेट निशुल्क बांट चुके हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version