अयोध्या मामला : योगी सरकार ने 30 नवंबर तक के लिए रद्द की अफसरों का छुट्टियां

लखनऊ। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई का आखिरी दिन है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अब जल्द फैसला सुना सकता है। फैसले से पहले सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपनी कमर कस ली है। योगी सरकार ने फील्ड में तैनात सभी अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इस मामले को लेकर अयोध्या में दो दिन पहले 10 दिसंबर तक धारा 144 भी लागू कर दी गई थी।

तैनात किया जा रहा है भारी पुलिस बल

योगी सरकार ने फील्ड में तैनात सभी अफसरों की छुट्टियां 30 नवंबर तक रद्द की हैं। वहीं, मुख्यालयों में भी सभी अफसर तैनात रहेंगे। वहीं, अयोध्या में सुरक्षा इंतजामों को लेकर भी तगड़ी व्यवस्था की जा रही है। इलाके में पुलिस, अर्धसैनिक बल के जवान और जल पुलिस की भी तैनाती की जा रही है।

स्कूलों को भी बंद कराने की तैयारी

अयोध्या में धारा 144 के दौरान किसी तरह की टीवी डिबेट, नौका संचालन और ड्रोन शूटिंग की अनुमति प्रशासन की तरफ से नहीं दी जाएगी। किसी भी तरह की आशंका से निपटने के लिए प्रशासन मुस्तैद है। स्कूलों को भी बंद कराने की तैयारी चल रही है। प्रशासन ने 200 स्कूलों को चिन्हित किया हैं इनमें आने वाली पुलिस फ़ोर्स को रूकने की व्यवस्था की जाएगी।

दीपोत्सव का भव्य आयोजन कराने की तैयारी

बता दें कि अयोध्या में हलचल तेज है। इस बार दीवाली के मौके पर अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन और ज्यादा भव्य करने की तैयारी है। यूपी सरकार के तीन सबसे बड़े अधिकारी मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी कल अयोध्या पहुंचे। अधिकारियों ने साधु संतों के साथ दीपोत्सव की तैयारी के लिए बैठक की। सरकार का दावा है कि इस बार का आयोजन पिछली बार से भी ज्यादा भव्य होगा। इस बार पांच लाख 51 हजार दीए जलाकर नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version