कपल ने ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक कर शादी को बनाया यादगार

जयपुर। अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए जयपुर के एक कपल ने अनोखा तरीका अपनाया। यहां एक नव विवाहित दुल्हन ने शहर के चौराहों पर ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरुकता अभियान चलाया।दुल्हन शहर के चौराहों पर ट्रैफिक की कमान संभालती नजर आई। अपनी शादी के अगले दिन कपल ने चौराहों पर घूम-घूम कर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संदेश दिया और नियमों का उल्लंघन करने वालों को समझाया।

जयपुर के राजापार्क निवासी पवनीत और रतनजीत का रविवार रात को विवाह हुआ। पवनीत ने ट्रैफिक जागरुकता के लिए शादी के अगले दिन ही सड़क पर ट्रैफिक संभालकर एक सकारात्मक मैसेज देने की इच्छा जताई जिसके बाद पवनीत ने पांच बत्ती चौराहे और यादगार चौराहे पर ट्रैफिक व्यवस्था संभाली और लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालना करने का संदेश दिया।

इस दौरान पवनीत हेलमेट नहीं बांधने वालों और ओवरलोड सवारी लेकर चलने वाले ऑटो ड्राइवर्स को नियमों का पालन करने के बारे में समझाती दिखीं। पवनीत का कहा कि उनकी इच्छा थी अपनी शादी को यादगार बनाने की इसलिए वह कुछ ऐसा करना चाहती थी जिससे समाज में अच्छा संदेश जाए। रतनजीत ने बताया कि उनकी पत्नी पहले ट्रैफिक पुलिस में भर्ती होना चाहती थीं मगर वह किसी कारण ऐसा नहीं कर पाईं तो हमने उनकी इच्छा भी इसी बहाने पूरी करवा दी।

इस दौरान डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने कहा कि पवनीत ने शादी के अगले दिन ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तरह चौराहे पर काम किया जिससे शहरवासियों में जागरुकता को लेकर एक अच्छा मैसेज गया। डीसीपी ने कहा कि जब दोनों दंपत्ति हमारे पास आए कि हम ट्रैफिक को लेकर लोगों में जागरुकता पैदा करना चाहते हैं तो हमें भी यह आइडिया अच्छा लगा और हमें लगा कि अगर कोई पति-पत्नी आकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में समझाएं तो हो सकता है कि उन पर असर ज्यादा हो।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version