वाराणसी : स्टेशन से यार्ड में जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, इलाहाबाद-वाराणसी रूट बाधित

वाराणसी। ककरमत्ता में सोमवार सुबह एक ट्रेन पटरी से उतर गई है। यह ट्रेन मंडुवाडीह स्टेशन से यार्ड में जा रही थी, तभी ट्रेन की चार बोगियां पटरी से उतर गई। ट्रेन में कोई यात्री सवार नहीं था, इसलिए हादसे में जानमाल को नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण इलाहाबाद-वाराणसी का मुख्य रूट बाधित हुआ है। मौके पर रेलवे के आला अफसर पहुंच गए हैं।

वहीं रेलवे के मुताबिक, लखनऊ से आनंद विहार जा रही डबल डेकर ट्रेन रविवार को मुरादाबाद और कटघर स्टेशन के बीच पटरी से उतर गई। यह हादसा लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 415 के पास हुआ।पांचवीं और आठवीं बोगी पटरी से उतरी लेकिन इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई।

इसी तरह 28 अगस्त की सुबह कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर एक ट्रेन पटरी से उतर गई। कानपुर-लखनऊ मेमू के चार डिब्बे प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पटरी से उतर गए। इस दौरान ट्रेन ने कानपुर स्टेशन की बाउंड्री को भी तोड़ दिया. इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ था।

ट्रेन के पटरी से उतरने की कई और घटनाएं भी हई हैं, और ऐसे हादसों में कमी आने की जगह बढ़ोतरी ही देखी जा है। इससे पहले 20 अप्रैल को कानपुर के पास हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके कारण 13 लोग घायल हो गए। रेलवे अधिकारियों के अनुसार प्रयागराज से नई दिल्ली जा रही ट्रेन के डिब्बे देर रात एक बजे के आसपास कानपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर रूमा औद्योगिक क्षेत्र के आसपास पटरी से उतर गए। कई डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। इस कारण 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version