2 करोड़ की विदेशी सिगरेट चुराने वाला ASI गिरफ्तार, पैसों के बंटवारे पर भिड़ा पूरा थाना

मुंबई। पालघर पुलिस स्टेशन ने अपने ही विभाग में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार एएसआई मुंबई के ही दूसरे थाने वालिव में तैनात है। आरोप है कि उसने थाने के मालघर (गोदाम) में जब्त 2.16 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट चोरी कर ली। आरोपी एएसआई ही वालिव पुलिस स्टेशन का मालखाना इंचार्ज रहा है। इसी दौरान उसने मालखाने में जब्त विदेशी सिगरेट चोरी की है।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने कुल 150 बैग विदेशी सिगरेट गुदान गरम जब्त की थी। आरोपी एएसआई ने इसमें से 100 बैग सिगरेट चोरी कर बेच दी। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब कोर्ट ने वालिव थाने को जब्त सामान का निस्तारण करने का आदेश दिया। कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया था कि 31 दिसंबर 2018 से 9 सितंबर 2019 के बीच जब्त किए गए सामान का निस्तारण कर दिया जाए। इसके बाद पुलिस ने जब्त सामानों की सूची से मालखाने में रखे सामान का मिलान किया तो पता चला कि विदेशी सिगरेट के 100 बैग गायब हैं।

मालखाने से विदेशी सिगरेट चोरी होने का पता चलते ही पूरे थाने में खलबली मच गई। जांच में पता चला कि पूर्व में मालखाना इंचार्ज रहे एएसआई असफाक शेख ने सिगरेट के बैग चोरी किए हैं। इसके बाद पूरे थाने में चोरी की सिगरेट के पैसों के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में थाने के कई पुलिसकर्मी शामिल हैं। उनके बीच पैसों के बंटवारे का विवाद बढ़ने पर मामला सार्वजनिक हो गया। अगर पैसों के बंटवारे का विवाद नहीं होता तो मामला शायद कभी सामने नहीं आता।

पूरा मामला सार्वजनिक होने के बाद मामले की जांच एसपी गौरव सिंह को सौंप दी गई है। पुलिस का मानना है कि इतनी ज्यादा मात्रा में मालखाने से सिगरेट चोरी कर उसे मार्केट में बेचना एक आदमी के बस का काम नहीं है। माना जा रहा है कि जांच में और पुलिसकर्मियों के नाम सामने आ सकते हैं। मामले में एसपी पालघर गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी ASI को सिगरेट चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके साथ ही दो बाहरी लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। मामले में विभागीय जांच भी की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version