पाकिस्तान – तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया आर्मी चीफ बाजवा का कार्यकाल

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर मसले पर लिए गए कड़े फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच माहौल काफी गर्म है। इस बीच पाकिस्तान ने एक बड़ा फैसला लिया है और अपने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ा दिया है। कश्मीर के साथ-साथ पीओके पर भारत की रणनीति से घबराए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है।

ऐसा माना जा रहा है कि बाजवा के कार्यकाल को बढ़ाने के प्रस्ताव की मंजूरी इमरान खान ने मौजूदा हालात को देखते हुए लिया है। स्थानीय सुरक्षा हालातों को ध्यान में रखते हुए इमरान खान ने यह कदम उठाया है। बता दें कि जनरल बाजवा के तीन साल का कार्यकाल नवंबर में समाप्त होने वाला था।

इमरान खान ने एक आदेश जारी किया है, जिसके मुताबिक, ‘जनरल क़मर जावेद बाजवा को वर्तमान कार्यकाल पूरा होने की तारीख से तीन साल के एक और कार्यकाल के लिए सेनाध्यक्ष नियुक्त किया जाता है। यह फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।’

जनरल कमर जावेद बाजवा को पहली बार साल 2016 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा नियुक्त किया गया था। बता दें कि राजनाथ सिंह ने रविवार को एक बयान देकर पाकिस्तान को सहमा दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अब पाकिस्तान से बात होगी तो सिर्फ पीओके पर ही होगी। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान इस बयान से सहम गया है, क्योंकि इस बयान के आते ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इसकी निंदा की थी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version