बेंगलुरु में बारिश का तांडव: स्कूल बंद, इमारत ढही, मिले तीन लोगों के शव

बेंगलुरु:- पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने शहर में तबाही मचा दी है। कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है, जिसके चलते एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है।
शहर के पूर्वी हिस्से में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने से कई लोग मलवे में दब गए हैं। अब तक तीन शवों को निकाला जा चुका है और 14 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि तीन लोग अभी भी लापता हैं। राहत कार्य जारी है, जिसमें अग्निशमन विभाग की टीमें भी शामिल हैं।
इस स्थिति के चलते, कर्नाटक सरकार ने कुछ अपार्टमेंट के करीब 600 निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है, क्योंकि बारिश का पानी उनके परिसर में भर गया है। यलहंका के कई इलाकों में बाढ़ ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है, जहां लोगों को नाव के जरिए सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।
मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी दी है। केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बेंगलुरु सिंगापुर नहीं, बल्कि वेनिस की तरह बनता जा रहा है, जहाँ यातायात के लिए जलमार्गों पर निर्भर रहना पड़ता है।
साथ ही, तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो रही है, जिससे सड़कों पर पानी भर गया है। यह स्थिति न केवल कर्नाटक, बल्कि अन्य राज्यों जैसे केरल, रायलसीमा और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी देखी जा रही है।
Exit mobile version