पाकिस्तान में ज़ाकिर नाइक: भारत की तारीफों ने बढ़ाई परेशानी

भारत के खिलाफ विवादास्पद बयान देने वाले जाकिर नाइक इस समय पाकिस्तान में हैं, जहां वे 28 अक्टूबर तक रहेंगे। हालाँकि, उनकी पाकिस्तान यात्रा का अनुभव कुछ खास अच्छा नहीं रहा।
नाइक ने मलेशिया से 1000 किलोग्राम सामान लेकर पाकिस्तान की यात्रा की, लेकिन जब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने उन्हें केवल 50 प्रतिशत सामान पर छूट देने की पेशकश की, तो वे असंतुष्ट हो गए। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने अतिरिक्त सामान का वजन बताया, तो एयरलाइन ने उन्हें भारी शुल्क वसूलने का प्रयास किया।
जाकिर नाइक ने मंच से अपनी पीड़ा साझा करते हुए कहा, “अगर मैं भारत में होता, तो लोग मुझे बिना शुल्क के सामान ले जाने देते। पाकिस्तान में, जबकि मैं मेहमान हूं, मुझे शुल्क देना पड़ रहा है।” उन्होंने भारत के लोगों की उदारता की भी तारीफ की और कहा कि भारत में लोग उन्हें देख कर सम्मान देते हैं।
2016 में भारत छोड़ने के बाद से नाइक मलेशिया में रह रहे हैं। भारत ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर रखा है और उनके प्रत्यर्पण की मांग की है। यह यात्रा जाकिर नाइक के लिए न केवल एक चुनौती बल्कि अपने देश के प्रति उनकी अद्भुत तारीफों का भी सबूत बनी।
Exit mobile version