नीरव मोदी के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन: 29.75 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) :- भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। एजेंसी ने नीरव मोदी की 29.75 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच कर दी है। यह कार्रवाई बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले से संबंधित है और इससे पहले नीरव मोदी और उनके सहयोगियों से जुड़ी 2,596 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की जा चुकी है।
नीरव मोदी, जो वर्तमान में ब्रिटेन की जेल में बंद हैं, को दिसंबर 2019 में मुंबई की पीएमएलए अदालत ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया था। उनके खिलाफ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में ईडी की जांच जारी है।
ब्रिटेन में नीरव मोदी की प्रत्यर्पण प्रक्रिया प्रगति पर है। हाल ही में, उन्होंने ब्रिटेन की अदालत में जमानत के लिए सातवीं बार आवेदन किया, जिसे फिर से खारिज कर दिया गया। इसके साथ ही, उन्होंने जमानत आदेश के खिलाफ ब्रिटेन के हाई कोर्ट में अपील दायर की थी, जिसे बाद में वापस ले लिया गया।
ईडी की यह ताजा कार्रवाई नीरव मोदी के खिलाफ न्याय की ओर एक और महत्वपूर्ण कदम है। इस कदम से नीरव मोदी की कानूनी परेशानियों में और इजाफा हुआ है और उनकी संपत्ति को लेकर भारत और अंतरराष्ट्रीय न्यायालयों के बीच की कार्रवाई और भी मजबूत हुई है।
Exit mobile version