शेयर ट्रेडिंग के झांसे में 70 करोड़ की ठगी: STF ने दो प्रमुख आरोपी पकड़े

गाजियाबाद:- इंदिरापुरम में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 70 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। स्पेशल टास्क फोर्स (STF) लखनऊ ने वसुंधरा सेक्टर-5 स्थित मोहन मीकिंस सोसाइटी के एक फ्लैट में छापा मारकर विनोद कुमार धामा और रविंदर उर्फ नवाब को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन, कंपनी के खातों और दस्तावेजों की बरामदगी की गई है।
STF मेरठ के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी मिलते ही जांच शुरू की गई। विनोद कुमार धामा और उसके साथियों ने पहले नोएडा के सेक्टर-63 में कल्प वृक्ष ट्रेडिंग मास्टर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य कंपनियों के नाम से धोखाधड़ी की। ये लोग एक ट्रेडिंग बोट का उपयोग करके लोगों को ऊंचे ब्याज का लालच देते थे और फिर कंपनी बंद कर पैसे अपने खातों में ट्रांसफर कर देते थे।
गैंग ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए लीडर बनाए और उन्हें अधिक निवेश के लिए प्रेरित किया। तीन से चार महीने तक लाभ दिखाने के बाद कंपनी बंद कर दी जाती थी। आरोपियों के खिलाफ पहले से ही सीकर और हैदराबाद में मामले दर्ज हैं, और अब गाजियाबाद में भी जांच जारी है।
Exit mobile version