गाजियाबाद के उद्योगों का जलवा: ट्रेड शो में चमक दिखेगी

गाजियाबाद:- उद्योग यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में चमक बिखेरने के लिए तैयार हैं। 25 से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित इस इवेंट में, गाजियाबाद के इंजीनियरिंग उद्योगों के आधुनिक उत्पाद, टेक्सटाइल, हैंडीक्राफ्ट, कॉस्मेटिक और हर्बल उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। ‘एक जनपद-एक उत्पाद’ (ओडीओपी) योजना के तहत, विश्वभर से आए खरीदार गाजियाबाद के विविध और नवाचारपूर्ण उत्पादों को देख सकेंगे। इस ट्रेड शो में 100 से अधिक स्थानीय उद्योगों के उत्पादों की झलक मिलेगी, जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में गाजियाबाद की पहचान को मजबूत करेगी।
जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त श्रीनाथ पासवान ने बताया कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में गाजियाबाद के विभिन्न उद्योगों की झलक देखने को मिलेगी। ओडीओपी योजना के तहत, पुराने और नए निर्यातकों के अलावा एमएसएमई, महिला और युवा उद्यमी भी अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। अब तक 50 से अधिक उद्योगों ने पंजीकरण कराकर अपने स्टॉल बुक कर लिए हैं। खासतौर पर, गाजियाबाद को मशीनरी उत्पादों में अपनी पहचान मिली है, और इस श्रेणी में 10 से अधिक निर्यातक अपने उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के समक्ष पेश करेंगे। यह ट्रेड शो गाजियाबाद के उद्योगों के वैश्विक पहचान को और मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है।
इस साल, प्रतिष्ठित कंपनियों जैसे शेड्स ऑफ यू , एक्सकोर्ट ओवरसीज, डीके इंडस्ट्रीज और विस्टा होम फर्निशिंग के साथ-साथ नए निर्यातक कंपनियां अजीरो, ओमे इलेक्ट्रोमेक, श्रीजी स्टील, और कुबेर रबड़ अपने बेहतरीन उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी। उपायुक्त उद्योग ने बताया कि ट्रेड शो के लिए सरकार ने विशेष सुविधाओं और रियायतों का प्रावधान किया है, जिससे भाग लेने वाली कंपनियों को व्यापक समर्थन मिलेगा। यह इवेंट गाजियाबाद के उद्योगों को वैश्विक मंच पर अपनी पहचान बनाने का महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा।

 

Exit mobile version