एयरपोर्ट पर् मचा हड़कंप, उड़ाने हुई रद्द कैंची बनी वजह, 200 से ज्यादा उड़ानों में देरी

जापान के न्यू चिटोस एयरपोर्ट पर कैंची गायब होने से मचा हड़कंप सुरक्षा को देखते हुए अधिकारियों ने 36 उड़ानें रद्द कर दी गई और 200 से अधिक उड़ानें देरी से चलीं। वहीं कई यात्रियों को एयरपोर्ट के अंदर एंट्री तक नहीं मिल पाई।

जापान:- न्यू चिटोस एयरपोर्ट पर शनिवार को एक असामान्य घटना ने बड़े पैमाने पर अफरा-तफरी मचा दी। एयरपोर्ट के एक रिटेल आउटलेट से कैंची के गायब होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया। इस कारण 36 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 200 से अधिक उड़ानों में देरी हुई।

न्यू चिटोस एयरपोर्ट अपनी सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल के लिए जाना जाता है, लेकिन इस बार सुरक्षा कारणों से पूरी स्थिति ने हालात को और गंभीर बना दिया। जैसे ही कैंची के गायब होने की खबर मिली, एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसके साथ ही, सुरक्षा जांच प्रक्रिया को कम से कम दो घंटे के लिए रोक दिया गया, जिससे यात्रियों को एंट्री में भी दिक्कतें आईं। घटना के कारण एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो गई और यात्रियों की लंबी कतारें लग गईं। कई यात्रियों को एयरपोर्ट के अंदर एंट्री नहीं मिल पाई, जबकि अन्य को अपनी उड़ानों में देरी का सामना करना पड़ा।

एयरपोर्ट के प्रतिनिधि ने बीबीसी को बताया कि इस घटना को अपहरण या आतंकवाद से जोड़कर देखा जा सकता है, और वे प्रबंधन की जागरूकता सुनिश्चित करेंगे। न्यू चिटोस, जो 1988 में खोला गया था और जापान के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स में से एक है, 2022 में 15 मिलियन से अधिक यात्रियों की सेवा कर चुका है। अधिकारियों ने इस घटना से सीख लेकर सुरक्षा प्रोटोकॉल को और सख्त करने की योजना बनाई है।

Exit mobile version