कुवैत अग्निकांड में मरने वाले 45 भारतीयों के शव आज पहुंचेंगे

नई दिल्ली। कुवैत में आग लगने की घटना में मारे गए 45 भारतीयों के शवों को लेकर वायुसेना का एक विशेष विमान कोच्चि के लिए उड़ान भर चुका है। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने तेजी से वापसी सुनिश्चित करने के लिए कुवैती अधिकारियों के साथ समन्वय किया है। इधर, शवों को लेकर केरल के कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पुलिस बल और एम्बुलेंस तैनात हैं।

कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों के पार्थिव शरीर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर, एर्नाकुलम रेंज के डीआईजी पुट्टा विमलादित्य ने कहा कि हमने शवों को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली हैं। उन्होंने कहा कि हमने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ समन्वय किया है। एक बार जब शव प्राप्त हो जाएंगे, तो उन्हें उचित तरीके से उनके संबंधित स्थानों पर ले जाया जाएगा। 23 शव केरल के हैं, 7 तमिलनाडु के हैं और 1 कर्नाटक का है। प्रत्येक शव के लिए एक वाहन उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं केरल के राजस्व मंत्री के. राजन कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। कुवैत अग्निकांड पर केरल स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि कुछ ही देर में शवों को यहां लाया जाएगा। मुख्यमंत्री भी यहां पहुंच रहे हैं। एंबुलेंस पहुंच गए हैं, प्रत्येक एंबुलेंस में पुलिस की टीम उपस्थित रहेगी।सभी तैयारी की जा चुकी हैं।

झुलसों से मिलने पहुंचे विदेश राज्यमंत्री
कुवैत अग्निकांड को लेकर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने आग की घटना में झुलसे लोगों से मुलाकात की और उन्हें भारत सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने प्रथम उप प्रधानमंत्री शेख फहद से भी मुलाकात की। जिन्होंने अमीर की ओर से संवेदना व्यक्त की तथा सभी आवश्यक सहायता एवं समर्थन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Exit mobile version