गाजियाबाद : साइबर ठगों ने फिर दो लोग बनाए शिकार, 35.5 लाख ठगे

गाजियाबाद। जिले में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार दो लोगों से 35.5 लाख रुपए की साइबर ठगी का की घटना हुई है। यहां एक व्यक्ति से ट्रेडिंग कंपनी के नाम पर काम करने और आईपीओ खरीदकर के नाम पर 22.15 लाख रुपए और दूसरे व्यक्ति से शेयर ट्रेडिंग में इन्वेस्ट कर अच्छी कमाई का झांसा देकर 13.35 लाख रुपए की ठगी हुई है। पुलिस ने दोनों ही मामलों में जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है जल्द दोनों मामलों में जांच पीड़ितों की रकम वापस कराने का प्रयास किया जाएगा।
पहली ठगी की घटना कविनगर इलाके के रहने संजय कुमार उपाध्याय के साथ हुई। संजय ने साइबर थाने में दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनके मोबाइल फोन पर एक विदेशी महिला उन्हें फोन कर खुद को ट्रेंडिंग कंपनी का कर्मचारी बात कर ट्रेंडिंग व आईपीओ खरीदकर अच्छा मुनाफा कमाने की बात बताई थी। संजय महिला की बातों में आ गए इसके बाद महिला ने उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया और ट्रेडिंग का प्रशिक्षण भी दिया। इसके बाद उनसे कई बार में 22.15 लाख रुपए इन्वेस्ट करवा लिए। जब संजय ने अपने पैसे निकालने का प्रयास किया तो उसे महिला ने फोन उठाना बंद कर दिया तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की गुहार लगाई।
इन्वेस्ट के नाम पर ठगी
दूसरी ठगी की घटना मोहननगर के रहने वाले योगेश गुप्ता के साथ हुई। योगेश गुप्ता ने साइबर थाने में दी शिकायत में बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा था। जिसमें उन्हें शेयर ट्रेडिंग में इन्वेस्ट कर अच्छी इनकम होने की बात बताई गई। इसके बाद योगेश साइबर ठग द्वारा बताए गए नंबर पर व्हाट्सएप पर जुड़े और उन्हें शेयर ट्रेडिंग में ट्रेनिंग दी गई। जिसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे करके लगभग 13.35 लाख रुपए इन्वेस्ट कर दिए। जब उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग थी। उधर साइबर थाना पुलिस ने दोनों मामलों में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
Exit mobile version