नेपाल बार्डर पर पकड़े गए दो पाकिस्तानी समेत एक कश्मीरी युवक, एटीएस कर रही पूछताछ

महाराजगंज। नेपाल बार्डर पर पुलिस ने दो पाकिस्तानी और एक कश्मीरी युवक को कस्टडी में लिया है। तीनों बस से भारत से नेपाल जा रहे थे। हालांकि अफसरों ने ​​​​​महराजगंज जिले के ​सोनौली बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान तीनों को गिरफ्तार कर लिया। बाद में तीनों एटीएस को सौंप दिए गए हैं।

आरोपियों की पहचान अल्ताफ निवासी पाक अधिकृत कश्मीर और सैयद गजनी मोहम्मद निवासी लरकाना पाकिस्तान और नासिर जमाल करालपोल श्रीनगर के रूप में हुई है। इमिग्रेशन अफसरों ने पाकिस्तानी युवकों से 2 पाकिस्तानी पासपोर्ट और कश्मीरी युवक से आधार कार्ड बरामद किए हैं। बताया जाता है कि मंगलवार रात सोनौली बॉर्डर पर इमिग्रेशन अफसर भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की जांच कर रहे थे। इसी बीच नेपाल जाने के लिए एक बस सीमा पर पहुंची। जांच करने के लिए बस के अंदर घुसे। इस दौरान अफसरों को तीनों को एक्टिविटी संदिग्ध लगी। तीनों अफसरों से छुप रहे थे। इसके बाद अफसरों ने तीनों को हिरासत में ले लिया। जब डॉक्यूमेंट्स चेक किए, तो 2 पाकिस्तानी और 1 कश्मीरी युवक निकला। इसके बाद अफसरों ने इसकी सूचना यूपी एटीएस को दी। एटीएस की टीम पहुंची और तीनों को लखनऊ ले गई।

भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ी
इस घटना के बाद नेपाल बार्डर पर सुरक्षा चौकस कर दी गई है। हर किसी को दस्तावेज चेकिंग और पूछताछ के बाद ही बार्डर से निकाला जा रहा है। किसी भी स्तर पर अफसर चूक न करने का निर्देश अधिनस्थों को दे चुके हैं। वहीं हर एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही है।

Exit mobile version