सपा ने लोकसभा की दूसरी सूची जारी की, माफिया मुख्तार के भाई अफजल को भी टिकट

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों की दूसरी सूची सोमवार को जारी कर दी। इसमें 11 प्रत्याशी मैदान में उतारे गए हैं। आने वाले दिनों में सपा अगली सूची भी जारी करने की बात कह रही है। अहम बात यह है कि गाजीपुर सीट से माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अफजल अंसारी को टिकट दिया गया है।

सपा की दूसरी सूची में मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से उषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से डॉ. एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, चंदौली से वीरेन्द्र सिंह का नाम है। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची 30 जनवरी को जारी की थी। इसमें 16 उम्मीदवारों के नाम थे। इनमें तीन प्रत्याशी यादव परिवार से थे। मुलायम सिंह यादव की सीट मैनपुरी से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ेंगी। डिंपल अभी भी वहीं से सांसद हैं। इसके अलावा बदायूं से धर्मेंद्र यादव का नाम था।

ये हैं अफजल अंसारी
गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की शादी 26 अक्टूबर 1991 को फरहत अंसारी से हुई थी। अफजाल और फरहत की तीन बेटियां हैं। वहीं, अफजाल के बड़े भाई का नाम सिबगतुल्लाह अंसारी है, जो समाजवादी पार्टी के नेता और मोहम्मदाबाद के पूर्व विधायक हैं। अफजाल के परिवार का सबसे खूंखार सदस्य उनका छोटा भाई मुख्तार अंसारी है। जो माफिया डॉन है और इसने हत्या, अपहरण जैसे संगीन अपराधों को अंजाम दिया है।

Exit mobile version