गाजियाबाद : युवक ने भीड़ को राममंदिर तोड़ने को उकसाया, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

गाजियाबाद। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति शरारती तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद भीम आर्मी से जुड़े किशन जाटव ने विवादित बयान दिया था। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। वीडियो में आरोपी ने राममंदिर तोड़ने के लिए भीड़ को भड़काया है।

नंदग्राम थाना क्षेत्र में गांव घूकना के चौक पर अंबेडकर प्रतिमा लगी हुई है। 30 जनवरी की रात इसे असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। 31 जनवरी को यहां दिनभर हंगामा चला। भीम आर्मी के कार्यकर्ता जुटे रहे। आखिरकार पुलिस-प्रशासन ने 31 जनवरी की शाम को ही नई प्रतिमा मंगवाकर स्थापित कराई। उसके बाद ये हंगामा शांत हो सका। प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वाले कौन थे, इसकी जांच जारी है।

अब सामने आया वीडियो
इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें एक युवक कहता दिख रहा है- घर में जाकर सबको मारो। मैं तो ये ही कहूंगा भई। शुरुआत में यही काम करो। राम मंदिर तोड़ दो अभी। ये सब झंडेवाले तुम्हारे घर पहुंच जाएंगे। पर तुममे से चार लड़कों ने डंडा बजाना शुरू कर दिया तो ये सारे अपने घरों में घुस जाएंगे। हमसे ज्यादा दिलेर न है कोई। इस मामले में सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार ने दक्षिण दिल्ली के रहने वाले अनूप के खिलाफ थाना नंदग्राम में आईपीसी सेक्शन-295ए, 504, आईटी एक्ट 67 में केस दर्ज कराया है।

तत्काल गिरफ्तारी की उठी मांग
हिन्दू रक्षा दल के कानूनी सलाहकार अधिवक्ता संकेत कटारा ने कहा, ये हमारे राम मंदिर और सनातन के विरुद्ध कितनी गलत टिप्पणी कर रहा है। बाबा साहेब की मूर्ति टूटने के हम भी खिलाफ हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप हमारे सनातन के विरुद्ध ऐसी टिप्पणी करेंगे। पुलिस या तो तत्काल कार्रवाई करके आरोपी को गिरफ्तार करे, वरना हिन्दू रक्षा दल जिला मुख्यालय पर बड़ा आंदोलन करेगा। हम सनातन का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Exit mobile version