गाजियाबाद: फैक्ट्री में सिलेंडर फटा, दो मजदूरों की मौत

गाजियाबाद। जिले में अग्निशमन उपकरण बनाने वाली एक फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से ब्लास्ट हो गया। जिसकी चपेट में आने से दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। फैक्ट्री में सिलेंडर फटने और विस्फोट होने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मजदूरों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजकर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी। एक मजदूर गाजियाबाद तो दूसरा मजदूर झारखंड का बताया जा रहा है।

हादसा ट्रॉनिका सिटी स्थित औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर ए के प्लांट नंबर-36 का है। यहां कल्पतरू नाम से स्थित फैक्ट्री में अग्निशमन से संबंधित उपकरण बनाए जाते हैं और यहां आग बुझाने कि सिलेंडर रिफिल भी किए जाते हैं। सिलेंडर रिफिल करने के दौरान फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। जिससे झारखंड के बुकारों निवासी अमजद और गाजियाबाद के इलायचीपुर गांव के रहने वाले अरमान की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। दो मजदूरों की फैक्ट्री में हुई बहुत से हड़कंप मच गया वही ब्लास्ट की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक ब्लास्ट होने से लगी आग पर काबू पा लिया गया था। फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि धमाका इतना तेज था की फैक्ट्री का तीन शेड भी उड़ गया। फैक्ट्री में जिस जगह धमाका हुआ था उसे जगह पर काफी मात्रा में सिलेंडर खली और भारे रखे हुए थे।

ब्लास्ट की होगी फोरेंसिक जांच
लोनी एसीपी सूर्यबली मौर्या ने बताया कि फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की फोरेंसिक जांच की जा रही है ताकि सही से कारण स्पष्ट हो सके। अगर फैक्ट्री में किसी भी तरह की लापरवाही हुई तो संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। फायर ब्रिगेड की टीम भी ब्लास्ट होने की जांच पड़ताल कर रही है।

Exit mobile version