गाजियाबाद: विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में कुछ लोगों ने फ्राड संस्था खोलकर नौकरी लगवाने के नाम पर 25 लोगों से लाखों की ठगी कर ली। नौकरी अजरबैजान में तय हुई थी और इन लोगों को वहां भेजने का झांसा दिया गया था। मामले की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पीड़ितों में हरिओम सिंह देवरिया, उदय वर्मा महाराजगंज, शिशिर प्रकाश पांडेय देवरिया, कुंडाल महेशिया देवरिया, राजकुमार दुबे कुशीनगर, सौरभ पांडेय देवरिया, अभिमन्यु चौधरी महाराजगंज आदि शामिल हैं। इन युवकों ने बताया, गाजियाबाद के अभयखंड में लक्ष्मी मैनेजमेंट एजेंसी का ऑफिस है। इस कंपनी ने कुछ दिनों पहले फोन पर बातचीत में बताया था कि अजरबैजान में एक कंपनी में कुछ वैकेंसी हैं। वहां नौकरी लगवाने के नाम पर इस कंपनी के जालसाजों ने पूर्वांचल के कुछ युवकों को फोन पर झांसे में लेना शुरू कर दिया। इसके बाद वे अजरबैजान जाने के लिए सहमत हो गए। शुरुआत में इन सभी को गाजियाबाद बुलाकर मेडिकल प्रक्रिया कराई और 3500-3500 रुपए वसूले गए। इसके बाद एयर टिकट और वीजा के नाम पर प्रत्येक से 75-75 हजार रुपए वसूले गए।

फर्जी निकला एयर टिकट व वीजा
पीड़ितों ने बताया, गाजियाबाद की कंपनी ने जो एयर टिकट और वीजा दिए थे, उन्हें लेकर वे दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां सीआईएसएफ की जांच में पता चला कि टिकट का क्यूआर कोड गलत है। अधिक जांच पड़ताल में टिकट और वीजा दोनों ही फर्जी पाए गए। विदेश जाने के लिए बैग पैक करके गए करीब 25 लोग मायूस होकर गाजियाबाद आए। यहां वे जब लक्ष्मी मैनेजमेंट एजेंसी के ऑफिस पर पहुंचे तो ताला लटका मिला। जिस व्यक्ति ने टिकट-वीजा दिए थे, उसका मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ जाता रहा। जिसके बाद इन सभी लोगों को ठगी का अहसास हुआ

गहनता से चल रही जांच
लक्ष्मी मैनेजमेंट एजेंसी के अजय, नीतू और आशुतोष पर करीब 25 लाख रुपए ठगने का आरोप है। पीड़ितों ने सोमवार शाम थाना इंदिरापुरम पहुंचकर इन तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की है। पीड़ितों ने कुछ बैंक खाते भी उपलब्ध कराए हैं, जिनमें उन्होंने पैसा ट्रांसफर किया था। डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया, इस प्रकरण की गहनता से जांच कराई जा रही है।

Exit mobile version