गाजियाबाद: चाकलेट देकर बच्चों का धर्मांतरण की कोशिश, भीड़ ने पकड़ा आरोपी शिक्षक

गाजियाबाद। एक शिक्षक ने बच्चों को पढ़ाने के साथ ही उनका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर डाली। बच्चों को चॉकलेट का लालच भी दिया गया। मामले की जानकारी पर हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा किया।

पूरा मामला सिद्धार्थ विहार की गौड सिद्धार्थम सोसाइटी का है। आरोप है कि सोसाइटी में बच्चों को ट्यूशन पढाने के लिए आने वाले एक शिक्षक पर है, जिसे शुक्रवार की देर शाम को विजयनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया है। सोसाइटी में रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा जी- ब्लाक में द्वितीय तल पर था, शाम साढ़े छह बजे उसे वहां एक व्यक्ति ने रोकते हुए कहा, हिंदू धर्म को छोड़ दो, मुस्लिम धर्म अपनाओ। इसके एवज में वह बच्चे को चॉकलेट देकर उसका धर्मांतरण कराने की कोशिश कर रहा था। बच्चा घर पर पहुंचा तो सहमा हुआ था, जिसे देख जब परिजनों ने बात की तो उसने सच्चाई बताई। इसके बाद आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई। जबकि कुछ देर बाद उसे सोसाइटी में ही लोगों ने धर दबोचा।

अन्य बच्चे भी बने गवाह
आरोपी से लोग पूछताछ कर ही रहे थे कि सोसाइटी के अंदर रहने वाले तीन- चार बच्चे और आए और उन्होंने भी आरोपित पर चॉकलेट देकर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। इसके बाद सोसाइटी में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने आरोपित को पकड़ा और विजयनगर थाने लेकर आए।

मुकदमा दर्ज कर होगी कार्रवाई
पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल ने बताया कि चॉकलेट खिलाकर बच्चों का धर्मांतरण कराने की कोशिश का मामला संज्ञान में आया है, तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version