गाजियाबाद: फ्लैट बेचने के नाम पर महिला से 2 करोड़ की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक महिला से फ्लैट बेचने के नाम पर 2 करोड रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार होने के बाद महिला ने आरोपी बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी कर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मामला जिले के इंदिरापुरम कोतवाली शिप्रा कृष्णा सृष्टि सोसायटी में फ्लैट बेचने का बताया जा रहा है। अहिंसाखंड की रहने वाली महिला लिली से बिल्डर प्रबंधन ने सोसाइटी में फ्लैट दिलवाने के नाम पर दो करोड़ की धोखाधड़ी का ठगी करने की शिकायत की है। महिला की शिकायत पर इंदिरापुरम पुलिस ने बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। महिला लिली लाल ने बताया कि शिकायत करने पर बिल्डर प्रबंधन पैसे वापस देने का आश्वासन भी दिया था, फिर भी पैसे नहीं मिल पाए इसके बाद लिली लाल ने चार लोगों को नामजद कराया है। पुलिस से शिकायत करते हुए लिली लाल ने बताया कि नवंबर 2021 में शिप्रा इस्टेट लिमिटेड और जय कृष्ण इस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड से सोसायटी में एक फ्लैट खरीदा था। दिसंबर 2021 महीने तक उन्होंने सभी दस्तावेज प्रबंधन को दे दिए थे। इसके बाद बिल्डर ने जनवरी 2022 में फ्लैट की रजिस्ट्री करने की बात कही थी। लेकिन 2 करोड़ 14 लाख 7223 जमा करने के बाद भी लिली लाल के नाम फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हो पाई इसके बाद उन्होंने शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराया है।

11 महीने से कर रहे टालमटोल
रकम जमा करने के बाद जनवरी 2022 में फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई तो लिली लाल ने शिकायत की तो आरोपी बिल्डरों ने उनके पैसे वापस देने की बात कही थी लेकिन पूरे 11 महीने बीत गए लिली के पैसे वापस नहीं मिले। तब उन्होंने इंदिरापुरम कोतवाली मे शालिनी खन्ना, नासिर अब्बास, मोहित सिंह व दिनेश चौहान पर धोखाधड़ी कर ठगी आरोप लगाते हुए शिकायत की।

रकम लेकर भी दूसरे को बेचा फ्लैट
लिली लाल ने बताया कि उन्होंने बिल्डर को पूरा पैसा फ्लैट का दे दिया था इसके बाद भी उन्होंने उनके फ्लैट को दूसरे व्यक्ति को बेच दिया। इसका पता चलने पर उन्होंने सबसे पहले जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की थी। इसके बाद आरोपी बिल्डरों ने सभी पैसा वापस करने की बात कही थी। पैसे मांगने पर आरोपियों ने लिली को जान से मारने की धमकी दी गई।

Exit mobile version