पत्नी से झगड़ा करने को रोका तो कर दी मां-बाप की हत्या

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रिश्तों को शर्मसार करने और दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बेटे ने अपने माता-पिता की फावड़े काटकर निर्मम हत्या कर दी। हत्या के पीछे पारिवारिक कलह बताई जा रही है। युवक के माता-पिता ने उसे अपनी पत्नी से झगड़ा करने से मना किया था। जिससे नाराज होकर उसने अपने माता-पिता की हत्या कर दी।

मामला इनायत नगर थाना हैरिंग्टनगंज के गांव सागरपट्टी पांडिला का है। यहां का रहने वाला बालेंद्र तिवारी करवाचौथ पर देर से अपने घर पहुंचा। उसकी पत्नी प्रतिमा ने करवाचौथ का व्रत रखा था। बालेंद्र घर पहुंचा तब उसकी पत्नी प्रतिमा ने करवा चौथ की पूजा कर चुकी थी। जिसको लेकर बालेंद्र ने अपनी पत्नी प्रतिमा को पीटने शुरू कर दिया। जिसके बालेंद्र के पिता राजमणि तिवारी और मां सरोज देवी ने झगड़ा करने से मना किया। पिता राजमणि तिवारी ने कहा कि त्योहार पर घर में क्लेश अच्छी नहीं होती। जिससे नाराज हो कर बालेंद्र अपने माता-पिता से नाराज होकर घर से चला गया। इसके बाद देर रात घर पहुंचे बालेंद्र ने घर में सो रहे हैं अपने माता-पिता की फावड़े से काटकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

बेटी ने बताई चाचा को घटना
बालेंद्र ने रात में ही अपने माता-पिता की हत्या कर दी। यह सबसे पहले बालेंद्र की 16 साल की बेटी ने देखा कि उसके बाबा और दादी लहूलुहान अवस्था में पड़े हैं। इसके बाद वह दौड़कर अपने चाचा के पास पहुंची जहां उसने पूरी बात बताई, जब तक बालेंद्र का छोटा भाई मौके पर पहुंचा तब तक वह घटना को अंजाम देकर फरार हो चुका था। माता-पिता की हत्या पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है और परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

आरोपी की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस
डबल मर्डर की घटना की जानकारी मिलने के बाद सीओ आशीष निगम भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने थाना अध्यक्ष को दोनों शवों के पोस्टमार्टम भेजने के निर्देश दिए। साथ ही हत्यारोपी बेटे को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही। सीओ ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है जल्दी आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

Exit mobile version