फर्जी पासपोर्ट रैकेट पर सीबीआइ का एक्शन, छापामारी शुरू

नई दिल्ली। फर्जी पासपोर्ट मामले में सीबीआई एक्शन में आ गई है। टीम ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के आरोप में सरकारी अधिकारियों और अन्य व्यक्तियों सहित 24 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पश्चिम बंगाल समेत गंगकोट में 50 से अधिक स्थानों पर टीम ने छापामारी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि टीम को पश्चिम बंगाल को लेकर अहम सुराग मिले हैं।

टीम के अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने गंगटोक में तैनात एक अधिकारी और एक बिचौलिए को हिरासत में भी लिया है। गैर-निवासियों सहित अयोग्य व्यक्तियों को कथित तौर पर रिश्वत लेकर जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के मामले में दर्ज की गई प्राथमिकी में 16 अधिकारियों सहित 24 व्यक्तियों के नाम शामिल हैं। कोलकाता, सिलिगुड़ी, गंगटोक और अन्य स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। सीबीआई ने अभी तक गिरफ्तार व्यक्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया है। अफसरों का मानना ​​है कि यह रैकेट कई साल से एक्टिव है। अब टीम इस रैकेट से जुड़े लोगों की धरपकड़ की तैयारी में है।

पहले से चल रही थी निगरानी
अचानक हुई कार्रवाई के बाद यही माना जा रहा है कि टीम कई महीनों तक रैकेट की गतिविधियों की निगरानी कर रही थी। इसी के साथ पुख्ता सबूत भी जुटाए जा रहे थे। सबूत हाथ लगने के बाद एजेंसी ने छापामारी शुरू कर दी है। ताकि इस नेटवर्क को पूरी तरह से नष्ट किया जा सके।

पहले भी हुई है गिरफ्तारी
सीबीआइ पहले भी इसी तरह के अभियानों से फर्जी पासपोर्ट रैकेट में शामिल लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। जबकि एक बार फिर इस मामले में कई चेहरों को बेनकाब करने के लिए टीम सक्रिय है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में टीम देश के कई अन्य हिस्सों में भी छापामारी करेगी। इसके लिए खुफिया विभाग से भी संदिग्धों का इनपुट जुटाया जा रहा है।

Exit mobile version