भाई ने रेता गला तो मां-बहन ने फंदे पर लटकाया था शहजाद का शव

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ की आशियाना कालोनी में रहने वाले शहजाद की हत्या संपत्ति के विवाद में हुई थी। वारदात को उसके भाई समेत बहन और मां ने मिलकर अंजाम दिया था। भाई ने उसका गला रेता तो बहन और मां ने शव को फंदे पर लटकाकर पूरे मामले को आत्महत्या करार देने की कोशिश की। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना लोहियानगर में रहने वाले शहजाद की गर्दन कटी लाश फंदे पर लटकी मिली थी। घर में हुई इस वारदात के बाद परिजन आत्महत्या की बात कह रहे थे। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने उसके भाई अकरम समेत बहन गुलशन और मां शहाना को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो तीनों टूट गए और गुनाब कबूल लिया। आरोपी ने कबूला कि उसका भाई से संपत्ति बंटवारे का विवाद था। रविवार को भी वह बंटवारे की बात करने गया था और दोनों के बीच विवाद होने लगा। मां और बहन भी आ गईं। इस पर उसने लोहे की रॉड से शहजाद के सीने पर प्रहार किया। वह जमीन पर गिरकर कराहने लगा तो छुरे से गला रेत डाला। जबकि बाद में मां और बहन ने साक्ष्य मिटाने में उसकी पूरी मदद की। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूरा मामला खुला तो पकड़े गए।

संपत्ति से कर दिया था बेदखल
अकरम ने दो साल पहले तरन्नुम नाम की लड़की से लवमैरिज कर ली थी। शहजाद इस शादी से खुश नहीं था और उसने अकरम समेत उसकी पत्नी को घर से निकाल दिया था। दोनों किराए के घर में रहते थे। वहीं अकरम को संपत्ति से भी बेदखल कर दिया था। जबकि अकरम अपने हिस्से की संपत्ति मांग रहा था। इसी को लेकर दोनों भाइयों के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही थी और यह तनातनी मर्डर की वारदात के साथ खत्म हुई। भाई की हत्या में आरोपी गुलशन की शादी नौचंदी क्षेत्र के ढबाई नगर निवासी शाहरुख से हुई थी। बताया गया कि गुलशन फिलहाल गर्भवती है। वह कुछ दिन पूर्व ही मायके आई थी।

शव पुलिस को नहीं दे रहे थे परिजन
पुलिस जब शव लटका मिलने की जानकारी पर शहजाद के घर पहुंची तो परिजनों ने स्पश्ट कहा कि आत्महत्या का मामला है और वो पोस्टमार्टम नहीं चाहते। हालांकि पुलिस ने शव के गले पर निशान देखा तो शव ले जाने की तैयारी शुरू कर दी। इसको लेकर परिजनों से पुलिस की झड़प भी हुई। बाद में और फोर्स बुलवाना पड़ा और सख्ती के साथ पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। जबकि रिपोर्ट आने के बाद पुलिस समझ गई कि कातिल कोई अपना ही है। एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Exit mobile version