मदरसे में पढ़ने की छात्रा की हत्या, आंखें भी फोड़ीं

लखीमपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में नाबालिग छात्रा के कत्ल की वारदात सामने आई है। छात्रा मदरसे में पढ़ने गई थी लेकिन बाद में उसका शव मिला। किसी ने हत्या से पहले उसकी आंखें भी फोड़ दी थीं। परिजनों ने रेप के बाद हत्या की बात कही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

एक गांव में रहने वाली 13 वर्षीय छात्रा रविवार को पास के मदरसे में पढ़ने गई थी। शाम तक घर वापस नहीं आई तो परिजन परेशान होकर बेटी की काफी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। रात 12 बजे घरवाले तिकुनियां कोतवाली में शिकायती पत्र देकर गुमशुदगी दर्ज कराई। उधर, पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर ही रही थी, इस बीच सोमवार को छात्रा का शव गांव के पास गन्ने के खेत में मिला। छात्रा की बेरहमी से हत्या की गई थी। बच्ची का शव खेत में क्षत-विक्षत पड़ा था। शव के पास उसका बैग भी था। उसके कपड़े फटे हुए थे। उसके चेहरे पर काफी चोट के निशान थे। छात्रा की दोनों आंखें फोड़ी गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई, मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की।

गांव वालों ने एसपी की गाड़ी घेरी
छात्रा की मां ने शव की हालत देखकर दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। मां ने बताया कि मेरी बेटी पढ़ने गई थी। उसके बाद नहीं लौटी। हम लोग पूरी रात उसको खोजते रहे। पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस रात को बच्ची को खोजती, तो वह आज जिंदा होती। बेटी के सिर पर चोट के निशान हैं। आंखें निकाल ली गई हैं। मुंह में मिट्टी भरी थी। किसी ने उसका मुंह मिट्टी में काफी देर तक दबाया है। सोमवार शाम जब एसपी गणेश प्रसाद साहा मौके पर पहुंचे तो घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने उनकी गाड़ी घेर ली। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां हंगामा करते रहे। परिजनों समेत ग्रामीणों ने पुलिस से उचित कार्रवाई की मांग की।

टीमें जुटीं, जल्द पकड़ेंगे कातिल
एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण मानें। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि किशोरी के सिर और शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। हमने आरोपियों की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी है। आस-पास के थानों की टीमें भी लगा दी गई हैं। आरोपियों का जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Exit mobile version