‘हम इजरायल के साथ खड़े हैं’, हमास के आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी का बड़ा बयान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल पर आतंकी संगठन हमास के हमले को लेकर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस कठिन समय में वह इजरायल के साथ खड़े हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इजरायल पर आतंकी हमलों की खबर से उन्‍हें गहरा सदमा लगा। उन्‍होंने निर्दोष पीड़‍ितों और उनके परिवारों के साथ संवेदना जताई। साथ ही यह भी कहा कि इस मुश्किल समय में भारत एकजुटता से इजरायल के साथ खड़ा है। आतंकी हमलों पर प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिक्रिया का भारत में इजरायली राजदूत नाओर गिलन ने धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि भारत के नैतिक समर्थन की बहुत जरूरत है। इजरायल मजबूत होगा।

बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?
हमास की ओर से इजराइल पर हमला किए जाने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने एक्स पर वीडिय़ो पोस्ट किया। इसमें उन्होंने देश के लोगों से कहा, ”हम युद्ध में हैं।” एसोसिएट प्रेस (AP) के मुताबिक इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट (Yoav Gallant) ने कहा कि हमास ने हमारे खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। इसमें हमारी ही जीत होगी। एपी ने एक अन्य रिपोर्ट में बताया कि इजराइली बचाव सेवा विभाग ने कहा कि हमास के हमले से अब तक कम से कम 22 लोगों की जान गई है। साथ ही इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के नजदीकी शहरों के निवासियों को अपने घरों में रहने और बाकी जनता को बम से बचाव वाले आश्रयों के पास रहने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने भी कहा कि हमास को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम पूरी तरह से तैयार हैं।

गौरतलब है कि गाजा पट्टी में सत्तारूढ़ हमास ने शनिवार तड़के इजराइल पर अभूतपूर्व हमला करते हुए भारी संख्या में रॉकेट दागे। साथ ही कई हमास लड़ाकों ने इजराइली सीमा में घुसपैठ को अंजाम दिया। घुसपैठ के छह घंटे बीत जाने के बाद भी हमास चरमपंथियों और इजराइली इलाकों में उनकी सेना से मुठभेड़ जारी है।

Exit mobile version