हम युद्ध में हैं, दुश्मन को सिखाएंगे सबक…. आतंकी हमलों पर इजरायली प्रधानमंत्री की चेतावनी

जेरूसलम। फिलीस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने आज इजरायल की तरफ हजारों रॉकेट दागे हैं। साथ ही कई बंदूकधारी आतंकी भी इजरायल में दाखिल हो गए हैं, आतंकी हमलों में कई लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद इजरायल में चेतावनी वाले सायरन बजने लगे। हमले के बाद इजरायली प्रधानमंत्री ने देश के युद्ध में होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हम अपने दुश्मनों को ऐसा सबक सिखाएंगे, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी। वह इसकी भारी कीमत चुकाएंगे।

शनिवार की सुबह पूरे देश में तेज आवाज में 5,000 से अधिक रॉकेट इजराइल की ओर आसमान में उड़ते दिखाई दिए। ताबड़तोड़ धमाकों से इजरायल में दहशत फैल गई। इजरायल के रक्षा बलों ने भी हमास आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ का आरोप लगाया। इज़राइल के दृश्यों से पता चलता है कि हमले में पैराग्लाइडर का इस्तेमाल किया गया था और सड़कों से गुजरने वाली कारों पर गोलीबारी की गई थी।  वहीं प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश युद्ध में है और हमास को अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, “इजरायल के नागरिकों, हम युद्ध में हैं। यह कोई ऑपरेशन नहीं है, कोई तनाव नहीं है – यह युद्ध है। और हम जीतेंगे। नेतन्याहू ने कहा कि यह हमला नहीं, युद्ध है और हम युद्ध में प्रवेश कर चुके हैं। हमास को इस गलती के लिए अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी।”

हमास ने अपने लिए नरक चुन लिया
इजरायल के मेजर जनरल घासन एलियन ने कहा कि हमास ने हमले के साथ ही अपने लिए नरक के दरवाजे खोल दिए हैं। हमास ने जो फैसला लिया है उसकी वह कीमत चुकाएगा। वहीं सेना ने एक बयान में कहा है कि आईडीएफ युद्ध की घोषणा करता है। वहीं इजराइल के रक्षा मंत्री ने शनिवार को कहा कि आतंकवादी समूह हमास ने इजराइल के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। उन्होंने दावा किया कि इस युद्ध में इजराइल जीतेगा। तेल अवीव में इजराइली सैन्य मुख्यालय में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने चेतावनी दी कि हमास ने आज सुबह दक्षिणी और मध्य इजराइल में रॉकेट हमला करके बड़ी गलती की है। हमास के रॉकेट हमले में एक महिला की मौत हो गई और 16 अन्य लोग घायल हुए हैं। रक्षा मंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने आईडीएफ की आवश्यकताओं के अनुसार आरक्षित सैनिकों के मसौदे को मंजूरी दे दी है।

एडवाइजरी में भारतीयों को दी गई ये जरूरी सलाह
वहीं भारतीयों के लिए जारी एडवाइजरी में लिखा गया है कि ‘इजराइल की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, यहां रह रहे सभी भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया जाता है। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें। अतिरिक्त जानकारी के लिए, कृपया इज़राइली होम फ्रंट कमांड वेबसाइट (https://www.oref.org.il/en) या उनकी तैयारी विवरणिका देखें।’

Exit mobile version