सोसायटी की लिफ्ट में आधा घंटा फंसे दो बच्चे, मचा हडकंप

गाजियाबाद। टीला मोड़ थाना क्षेत्र स्थित भारत सिटी सोसाइटी फेस-दो के जी-2 टॉवर में दो बच्चों के लिफ्ट में फंसने का मामला सामना आया है। दोनों बच्चे करीब आधे घंटे तक फंसे रहे। इस घटना से सोसाइटी में बिल्डर के प्रति निवासियों का आक्रोश है। लोगों ने बिल्डर पर कार्रवाई की मांग की है।

सोसाइटी के फेज-दो के बॉयर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हर्ष नारायण सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम को दोनों बच्चे सोसाइटी के पार्क में खेलकर आठवीं मंजिल पर अपने घर जा रहे थे। अचानक दूसरी मंजिल के पास लिफ्ट रुक गया। लिफ्ट रुकने से बच्चे चिल्लाने लगे। सीढ़ियों से आवाजाही करने वाले निवासियों ने जब बच्चों की आवाज सुनी तो दौड़कर गार्ड की मदद से उन्हें बचाया।

हर्ष नारायण ने बताया कि सोसाइटी के फेज दो में कुल आठ टॉवर हैं। सभी टॉवर 14 मंजिल के हैं, जिसमें एक हजार से ज्यादा परिवार निवास करते हैं। पिछले पांच साल से बिल्डर कोई भी रखरखाव का काम नहीं करा रहा है। लिफ्ट का एएमसी एक्सपायर हो चुका है। कई बार शिकायत करने के बाद भी बिल्डर लिफ्ट की मरम्मत नहीं करा रहा है। आए दिन लिफ्ट में फंसने की घटना होती रहती हैं। इसके बावजूद भी इस तरफ प्रशासन और बिल्डर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सोसाइटी में रहने वाले लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इसके अलावा मंगलवार को गौर सिद्धार्थम सोसाइटी के बी-टॉवर की लिफ्ट 10वीं मंजिल पर अटक गई थी। इसमें बीजेपी के वार्ड-55 से पार्षद संतोष सिंह राणा की पत्नी मंजू सिंह करीब 15 मिनट तक फंसी रही थीं। सोसाइटी ने लिफ्ट कंपनी को इस समस्या से अवगत कराया है।

Exit mobile version