मेंटेनेंस चार्ज बढाने के नाम पर काट दी बिजली

गाजियाबाद। लोनी बोर्डर स्थित दिल्ली-99 सोसायटी के निवासियों ने बुधवार को बिल्डर की मनमानी के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए जमकर हंगामा किया। आरोप है कि बिल्डर ने मेंटेनेंस चार्ज बढाने के नाम पर बिजली के कनेक्शन काट दिए जिससे इन घरों में अंधेरा छा गया। मामला इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस को पहुंचना पड़ा।

दिल्ली-99 सोसायटी में 1100 फ़्लैट हैं, जिसमे करीबन 2000 लोगों की आबादी रहती है। स्थानीय लोगों ने बुधवार को 25 फीसद बढाए गए मेंटेनेंस चार्ज का विरोध किया था। लोगों का कहना है कि प्रदर्शन के बाद बिल्डर ने जान-बूझकर पूरी सोसायटी की बिजली काट दी। कुछ समय बाद डीजी सेट भी बंद कर दिया गया। इस वजह से भयंकर गर्मी में लोग बेहाल हो गए, कई लोग तो ऑफिस भी नहीं जा पाए।

स्थानीय निवासी अमित ने बताया कि बिल्डर ने क्लब में सेल ऑफिस बना रखा है। हैंडओवर भी नहीं दे रहा। लगातर मेंटेनेंस चार्ज बढ़ रहा है लेकिन सोसायटी में सुविधाएँ मुहैया नहीं करवाई जाती। फ्लैट मालिकों का कहना है की बिल्डर्स की ओर से भारी भरकम मेंटेनेंस चार्ज लगाया गया है जिसका भुगतान करना संभव नहीं है।

सोसायटी के लोगों के भारी विरोध के बाद पुलिस भी पहुँच गयी। पुलिस ने सोसायटी के निवासियों को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। उन्होंने कहा कि जब तक बिल्डर बढ़ाए गए मेंटेनेंस चार्ज को वापस नहीं लेगा, वे पीछे नहीं हटेंगे। पुलिस ने आपसी बातचीत से मामला खत्म करने की सलाह दी है।

Exit mobile version