पेशाब कांड के आरोपी प्रवेश शुक्ला के घर चला बुलडोजर

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी व्यक्ति के मुंह पर पेशाब कांड के बाद आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, अब प्रवेश शुक्ला के अवैध कब्जे पर प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाया है। सरकार की तरह से कहा गया है कि प्रवेश शुक्ला के खिलाफ जो कार्रवाई होगी, वह पूरे प्रदेश में नजीर बनेगा। इसके साथ ही बीजेपी ने इस मामले में एक जांच कमिटी बना दी है। वह मामले की जांच करेगी।

शासन से निर्देश मिलने के बाद बड़ी संख्या में अधिकारी प्रवेश शुक्ला के गांव में पहुंचे थे। वहां पर उसके घर को बुलडोजर से तोड़ा गया है। इसके साथ ही उस पर एनएसए लगाया है।इससे पहले मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि आरोपी के घर पर बुलडोजर चलेगा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 323, 123, 294, 506 आइपीसी और एनएसए के तहत मामला दर्ज कर दिया है।

बीजेपी ने बनाई कमिटी
इस मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक जांच कमिटी गठित की है। राज्य कोल जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल को कमिटी का अध्यक्ष बनाया गया है। सदस्य के रूप में विधायक शरद कोल, विधायक अमर सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह हैं। यह कमिटी मामले की जांच कर त्वरित रिपोर्ट सौंपेगी।

जानिए पूरा मामला
बता दें आदिवासी युवक पर पेशाब करने का मामला नौ दिन पुराना है, जो कि वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया है। बताया जा रहा है कि सीधी जिले के कुबरी बाजार में मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक बैठा था। प्रवेश शुक्ला ने नशे की हालत में उसके ऊपर पेशाब कर दी। किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया।

पीड़ित की पत्नी का बयान
इस मामले में आदिवासी व्यक्ति की पत्नी का बयान भी सामने आया है। पीड़ित की पत्नी ने एएनआई को बताया कि वह मेरे पति हैं। अगर कुछ गलत किया है तो जो होना है वह होगा। अगर कुछ गलत किया है तो सजा मिलनी चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन पर कोई दबाव डाल रहा है या पुलिस उन्हें परेशान कर रही है तो वह कहती हैं कि नहीं। पत्नी ने कहा कि हमारे ही पति है और मजदूरी का काम करते हैं। कल घर में नहीं आए तो हमें चिंता हुई। हमें नहीं पता कि वो कहां हैं हम पूरी रात जागते रहे लेकिन नहीं आए। जिसने भी गलत किया है उसे सजा होगी।

Exit mobile version