‘6 मुस्लिम देशों पर बरसाए थे बम’, निर्मला सीतारमण का बराक ओबामा पर निशाना

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक समाचार चैनल को दिए बयान पर बवाल बढ़ता जा रहा है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व शर्मा के बाद अब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीखी तीखी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जिन्होंने खुद मुस्लिम देशों पर बम गिराए, उनपर कैसे भरोसा करें?

निर्माला सीतारमण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बराक ओबामा पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे इस बयान पर हैरानी होती है। ओबामा को ये नहीं भूलना चाहिए कि उनके कार्यकाल के दौरान ही 6 मुस्लिम देशों पर बॉम्ब फेके गए थे। 26 हजार से ज्यादा बॉम्ब दागे गए होंगे। भारत हमेशा से ही सबका साथ, सबका विकास मंत्र पर आगे बढ़ता है। निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों पर भी बिना डेटा के सवाल उठाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था से जुड़े मुद्दों को राज्य स्तर पर उठाया जाता है, लेकिन हाथ में डेटा लिए बिना सरकार पर आरोप लगाना बताता है कि संगठित अभियान चलाए जा रहे हैं।सीतारमण ने कहा कि वे चुनाव में भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकते, इसलिए ऐसे अभियान चला रहे हैं। इनमें कांग्रेस का बड़ा हाथ है।

दरअसल, ओबामा ने 22 जून को एक इंटरव्यू में भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था- अगर मेरी PM मोदी से मुलाकात होती तो मैं उनसे कहता कि अगर आप भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करेंगे तो एक पॉइंट पर आकर भारत के टूटने की शुरुआत हो जाएगी।

भारत को सर्टिफिकेट बांटता अमेरिका
यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका की तरफ से भारत के मुसलमानों को लेकर बयान जारी किए गए हों। अमेरिका की तरफ से समय-समय पर अलग-अलग रिपोर्ट के जरिए सर्टिफिकेट बांटा जाता है। ये अलग बात है कि अमेरिका में खुद अल्पसंख्यकों की हालत काफी खराब है, वहां पर अभी भी श्वेत-अश्वेत वाली लड़ाई चलती है।

Exit mobile version