मायावती ने साधा निशाना, बोलीं- खुद को बड़ा हिंदूवादी बताने के लिए भाजपा और कांग्रेस में लगी होड़

File Photo

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर एक साथ हल्ला बोला है। उन्होंने दोनों ही पार्टियों को नसीहत देते हुए कहा है कि देश में हिन्दु की बजाए अन्य धर्मों के लोग भी निवास करते हैं, उनका भी उतना ही ध्यान रखा जाना चाहिए। मायावती ने कहा है कि पिछले कुछ समय से भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं कि कौन बड़ा ‘हिंदुत्ववादी’ और ‘हिंदू भक्त’ है।

पार्टी दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस कर मायावती ने कहा कि देश में सिर्फ हिन्दु ही नहीं रहते बल्कि सिख, पारसी और इसाई समेत अन्य समाज के लोग भी रहते हैं। इन पार्टियों को हिन्दुओं के अलावा इन धर्मों को मानने वालों का भी ख्याल रखना चाहिए। दोनों अन्य सभी धर्मों की उपेक्षा कर रहे हैं जो कि संविधान के खिलाफ है। इसलिए दोनों पार्टियों को दूसरे समुदायों का भी ख्याल रखना चाहिए। यही उचित होगा।

बसपा चीफ ने कहा कि हमारी पार्टी का मानना है कि इसके साथ ही देश में मौजूद समस्त ऐतिहासिक स्थलों का भी ध्यान रखना चाहिए। पिछले कुछ दिनों में ऐसा देखा जा रहा है कि ऐतिहासिक स्थलों के साथ छेड़छाड़ हो रही है जो किसी भी तरह से उचित नहीं है और यह कानून व्यवस्था के लिए भी नुकसानदायक साबित होगी।

मायावती ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में दलित और आदिवासियों का उत्पीड़न हो रहा है। जल्द हो रहे विधानसभा चुनाव में इन चारों राज्यों में बसपा यह मुद्दा उठाएगी। इसके प्रति जनता को जागरूक करेगी। वहां के लिए पार्टी ने राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद और मुख्य कोऑर्डिनेटर राम जी गौतम को लगाया है।

Exit mobile version