‘मैं पूरी तरह से खुश नहीं हूं लेकिन…’ डीके शिवकुमार के भाई ने जाहिर की नाराजगी

बैंगलूर। कांग्रेस पार्टी ने आखिरीकार कर्नाटक के सीएम पद को लेकर फैसला ले लिया है। सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री होंगे जबकि डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। इस फैसले पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश ने कहा कि वो इस फैसले से पूरी तरह से खुश नहीं हैं।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के भाई और कांग्रेस नेता डीके सुरेश पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास पर पहुंचे। उन्होने मीडिया से बात की और कहा कि वह और कर्नाटक कांग्रेस चीफ शिवकुमार के चाहने वाले चाहते थे कि शिवकुमार सीएम बनें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डीके सुरेश ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि मैं पूरी तरह से खुश हूं। मगर कर्नाटक के हित के लिए पार्टी और डीके शिवकुमार और सभी को ये स्वीकार करना होगा। हम कर्नाटक के हित में अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करना चाहते थे…इसलिए डीके शिवकुमार को स्वीकार करना पड़ा। भविष्य में हम देखेंगे, अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। …काश यह (डीके शिवकुमार के लिए सीएम पद) लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे।’

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव का जब एलान हुआ था, तभी से ही शिवकुमार सीएम पद पर अपनी दावेदारी जता रहे थे। वहीं सिद्धारमैया भी सीएम की रेस में थे। कर्नाटक में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने में शिवकुमार की भूमिका अहम रही और इसके लिए शिवकुमार ने मेहनत भी की थी। यही वजह रही कि शिवकुमार का दावा काफी मजबूत माना जा रहा था।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि विधायक दल के चुनाव में सिद्धारमैया का पलड़ा भारी रहा। इसके बावजूद शिवकुमार सीएम पद पर अड़े थे। अब कांग्रेस नेतृत्व के काफी मनाने के बाद शिवकुमार डिप्टी सीएम बनने के लिए राजी हो गए हैं।

Exit mobile version