गोवा पुलिस ने अरविंद केजरीवाल को भेजा समन, जानिए वजह

File Photo

पणजी। गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचार के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों पर अवैध रूप से पोस्टर चिपकाने के एक मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मुश्‍क‍िल बढ़ गई है। गोवा पुल‍िस ने द‍िल्‍ली सीएम को नोटिस जारी कर 27 अप्रैल को पेश होने को कहा है।

पेरनेम पुलिस थाने के इंस्‍पेक्‍टर दिलीप कुमार हलर्नकर ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत पुलिस किसी व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुला सकती है यदि ‘उचित’ शिकायत या संदेह है कि उसने अपराध किया है। केजरीवाल को जारी किए गए नोटिस में गोवा पुलिस ने कहा क‍ि संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के एक मामले की जांच के दौरान, यह पता चला है कि मौजूदा जांच के संबंध में आपसे तथ्यों और परिस्थितियों की जानकारी लेने के लिए आपसे पूछताछ करने के उचित आधार हैं।

27 अप्रैल को सुबह 11 बजे पेश होने को कहा
नोटिस के मुताबिक केजरीवाल को 27 अप्रैल को सुबह 11 बजे पेरनेम थाने में पेश होने के लिए कहा गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पेरनेम पुलिस विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सार्वजनिक स्थलों की दीवारों पर कथित रूप से चुनावी पोस्टर चिपकाने के लिए गोवा प्रिवेंशन ऑफ ड‍िफेसमेंट ऑफ प्रॉपर्टी एक्‍ट के तहत दर्ज मामले की जांच कर रही है।बता दें आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्य में 2022 के चुनावों में दो सीटों पर जीत हासिल की थी।

Exit mobile version