‘आपने मुझे गलत साबित कर दिया प्रधानमंत्री जी’, पद्म श्री पुरस्कार पाने के बाद बोले शाह रशीद अहमद कादरी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कर्नाटक के जाने-माने शिल्प कलाकार शाह रशीद अहमद कादरी की मुलाकात पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। मौका था पद्म पुरस्कार समारोह का जहां शाह रशीद अहमद कादरी पद्म पुरस्कार लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को ऐसी बात कही जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस वर्ष के गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 106 पद्म पुरस्कार दिए जाने को मंजूरी दी थी। बुधवार को कुल 53 पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया। इनमें तीन पद्म विभूषण, पांच पद्म भूषण और 45 पद्म श्री शामिल रहे। अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों को 22 मार्च को पद्म पुरस्कार दिए गए थे। पुरस्‍कार पाने वालों की फेहरिस्‍त में शाह रशीद अहमद कादरी का भी नाम था। राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में उन्‍हें पद्म श्री से पुरस्‍कृत किया गया। कादरी को यह सम्‍मान राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों मिला। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी पुरस्‍कार विजेताओं से मुलाकात की।

सम्‍मान मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनका एक वीडियो सामने आया। इस वीडियो में वह पीएम को धन्‍यवाद देते हैं। साथ ही कहते हैं कि उन्‍हें कांग्रेस राज में पद्म सम्‍मान म‍िलने की उम्‍मीद थी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं। बीजेपी सरकार से उन्‍हें यह पुरस्‍कार मिलने की बिल्‍कुल उम्‍मीद नहीं थी। लेकिन पीएम ने उन्‍हें गलत साबित कर दिया। प्रधानमंत्री इस बात पर बड़ी विनम्रता से हंसने लगते हैं।

कौन हैं शाह रशीद अहमद कादरी
शाह रशीद अहमद कादरी 500 साल पुरानी बीदरी कला को जिंदा रखे हुए हैं। उन्‍हें कर्नाटक का शिल्प गुरु कहा जाता है। देश-दुनिया में वह अपनी आकर्षक कृतियों का प्रदर्शन कर चुके हैं। बीदरी एक लोककला है। दशकों से अहमद कादरी बीदरी कला के बर्तन बनाते आ रहे हैं।

Exit mobile version