चुनाव आते ही आतंकियों पर मेहरबान हो जाती है कांग्रेस, जयपुर धमाके के आरोपियों के बरी होने पर BJP ने कसा तंज

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में वर्ष 2008 को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के 4 आरोपियों को दो दिन पहले हाई कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया। फैसला देते हुए न्यायधीश ने सरकारी तंत्र पर कई सवाल भी उठाए। इन सब के बीच आज भाजपा ने कांग्रेस पर आरोपियों पर मेहरबानी का आरोप लगाया है। भाजपा ने कहा कि आरोपियों का बरी होना ये दर्शाता है कि इसमें सरकार की लापरवाही थी।

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने जयपुर बम ब्लास्ट के आरोपियों के बरी होने पर एक ट्वीट किया है। मालवीय ने ट्वीट के जरिए राजस्थान सरकार को घेरते हुए कहा कि उनकी लापरवाही की वजह से ही धमाके के सारे आरोपी आतंकवादी बरी हो गये। उन्होंने एक अखबार की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें साफ बताया गया है कि कैसे सरकार के वकील समय पर सुनवाई के लिए नहीं गए और आरोपी छूट गए।

राजस्थान हाई कोर्ट ने बीते दिनों अपने फैसले में एटीएस की जांच थ्योरी पर सवाल उठाए थे। कोर्ट ने कहा था कि एटीएस ने जो थ्योरी बताई है, वो समझ से परे है। इसमें कहा गया कि एटीएस को पहले 4 महीने में साइकिल से ब्लास्ट की बात पता चली, लेकिन 3 दिनों में ही साइकिल कहां से ली इसका पता चल गया। कोर्ट ने कहा कि हमें बताया गया कि आतंकी एक ही दिन में साइकिल लेते हैं, बम लगाते हैं और उसी दिन भाग जाते हैं, ये कैसे हो सकता है।

बता दें कि बम ब्लास्ट में राजस्थान के 71 निर्दोष लोगों की जान गई थी। सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए थे, आज भी कई ऐसे लोग हैं, जो इस हमले में घायल होने के बाद से दिव्यांग जीवन जी रहे हैं।

Exit mobile version